Lucknow University: इंजीनियरिंग के 9 छात्रों का हुआ प्लेसमेंट, अधिकतम पैकेज 8.75 लाख प्रति वर्ष

Lucknow University: प्लेसमेंट प्रभारी डॉ. हिमांशु पाण्डेय ने बताया कि यूनिकॉर्प में बीटेक के छात्र उज्जवल सिंह का चयन यूएस रिक्रूटर के पद पर 8.75 लाख प्रतिवर्ष के पैकेज पर चयन हुआ है।

Written By :  Anant kumar shukla
Update: 2023-02-06 11:36 GMT

Lucknow University engineering students Placement

Lucknow University: लखनऊ विश्वविद्यालय के इंजीनियरिंग संकाय के 9 छात्रों का 05 कम्पनियों (यूनिकॉर्प, रियल्टी स्मार्टज़, क्रेटा क्लास, नेक्स्ट आर्ट क्रिएशन और विप्रो) में प्लेसमेंट हुआ है। प्लेसमेंट प्रभारी डॉ. हिमांशु पाण्डेय ने बताया कि यूनिकॉर्प में बीटेक के छात्र उज्जवल सिंह का चयन यूएस रिक्रूटर के पद पर 8.75 लाख प्रतिवर्ष के पैकेज पर चयन हुआ है। रियल्टी स्मार्टज़ कंपनी में बी.टेक के 03 छात्रों आकांक्षा वर्मा, अनन्या व रजनीश कुमार का चयन मैनेजमेंट ट्रेनी के पद पर हुआ। इसके लिए उन्हे अधिकतम 5.0 लाख प्रतिवर्ष के पैकेज दिया जाएगा।

क्रेटा क्लास कंपनी में बीटेक छात्रा अदिति बिस्वाल का चयन एकेडमिक मेंटोर के पद पर हुआ है। इसके लिए उन्हे 5.04 लाख प्रतिवर्ष के पैकेज दिया जाएगा। नेक्स्ट आर्ट क्रिएशन में बीटेक के 03 छात्रों- अमृतांशु, पुष्पेंद्र कुमार और विजय सिंह का चयन बिजनेस डेवलपमेंट एसोसिएट के पद पर हुआ है। इसके लिए उन्हे अधिकतम 4.5 लाख प्रतिवर्ष के पैकेज मिलेगा। विप्रो में बीसीए की छात्रा श्रेया मौर्या का चयन स्कॉलर ट्रेनी के पद पर हुआ है। इसके लिए उन्हे अधिकतम 2.76 लाख प्रतिवर्ष दिया जाएगा। लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. आलोक कुमार राय, प्रो. ए. के. सिंह एवं प्रो. मधुरिमा लाल ने चयनित छात्रों को बधाई दी एवं उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।

इंस्टिट्यूट ऑफ़ फार्मास्यूटिकल साइंसेस द्वारा भारत की जी-20 प्रेसीडेंसी ऑनलाइन परिचर्चा का आयोजन

इंस्टिट्यूट ऑफ़ फार्मास्यूटिकल साइंसेस द्वारा कुलपति प्रोफेसर अलोक कुमार राय के नेतृत्व में "भारत की जी-20 प्रेसीडेंसी: वन अर्थ, वन फैमली, वन फ्यूचर, वन हेल्थ" पर जी-20 देशों के फार्मेसी विशेषज्ञ के द्वारा परिचर्चा, 07 फरवरी 2023 को शाम 03.00 से 05.00 बजे के बीच ऑनलाइन माध्यम से आयोजित की जायेगी।

चर्चा में ये होंगे सम्मिलित

इस परिचर्चा की अध्यक्षता गुजरात टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी के पूर्व कुलपति प्रोफेसर नवीन शेठ करेंगे। प्रख्यात पैनेलिस्ट में फार्मेसी काउन्सिल ऑफ़ इंडिया के प्रेसीडेंट डॉक्टर मोंटू पटेल, फ्रांस के वैज्ञानिक एवं प्रोफेसर सर्ज मिगनानी, नाइपर हैदराबाद की डायरेक्टर डॉक्टर शशि बाला सिंह, सी.बी.एम.आर के डायरेक्टर डॉक्टर आलोक धवन सम्मिलित रहेंगे। सन फार्मा के वाइस प्रेसीडेंट डाक्टर अजय खोपडे परिचर्चा की मध्यस्थता करेगे। इस पैनल डिस्कशन का मुख्य उद्देश्य यह है की भारत की अध्यक्षता के अंदर होने वाली जी-20 समिट के माध्यम से एक स्वस्थ समाज का निर्माण हो सके और फार्मास्यूटिकल सेक्टर में होने वाले डिजिटल हेल्थ इनोवेशन पर अवसर तथा नये आयामों पर निर्णय लिया जा सके। ये परिचर्चा फार्मास्यूटिकल सेक्टर की सुदृढ़ता एवं अवसरों की खोज के लिये आयोजित की जा रही है।

परिचर्चा के संयोजक प्रोफेसर पुषपेन्द्र कुमार त्रिपाठी ने बताया की इस परिचर्चा का उद्देश्य भारतीय फार्मास्यूटिकल सेक्टर की जिम्मेदारियां एवं उपयोगिता तय करना है। इस परिचर्चा में लखनऊ विश्वविद्यालय की जी-20 समन्वयक प्रोफेसर पूनम टंडन, सह संरक्षक प्रोफेसर अशोक कुमार सिंह मौजूद रहेगे। समस्त भारत वर्ष के छात्र एवं शिक्षक https://forms.gle/zwfepUi7mL8jm73v8 इस लिंक पर रजिस्ट्रेशन करवाकर परिचर्चा से लाभान्वित हो सकेगे।

Tags:    

Similar News