Lucknow: LU में NAAC टीम के निरीक्षण को लेकर की बैठक, गोविंदा के भाई संग साइन होगा MoU

Lucknow: राजधानी के लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो आलोक कुमार राय ने आगामी नैक टीम के निरीक्षण के सम्बंध में समस्त संकायाध्यक्षों, विभागाध्यक्षों, निदेशकों एवं समन्वयकों के साथ एक बैठक की।

Report :  Shashwat Mishra
Update: 2022-06-13 15:21 GMT

VC प्रो. आलोक कुमार राय व गोविंदा के भाई कीर्ति। 

Lucknow: राजधानी के लखनऊ विश्वविद्यालय (Lucknow University) के कुलपति प्रो आलोक कुमार राय (Prof. Alok Kumar Rai) ने विश्वविद्यालय में आगामी नैक टीम के निरीक्षण के सम्बंध में समस्त संकायाध्यक्षों, विभागाध्यक्षों, निदेशकों एवं समन्वयकों के साथ एक बैठक की। उन्होंने समस्त संकायाध्यक्षों, विभागाध्यक्षों, निदेशकों एवं समन्वयकों को निर्देशित किया कि वो अपने विभाग की उपलब्धियों एवं बेस्ट प्रेक्टिस का प्रेजेंटेशन बनाये।

प्लेसमेंट और प्रोजेक्ट से सम्बंधित समस्त जानकारियां उस प्रजेंस्टेशन में होनी चाहिए। विभाग में जितने कार्यक्रम हों उनका दैनिक विवरण रखा जाए। उन्होंने अपने उद्बोधन में कहा कि हमारा विश्वविद्यालय किसी भी श्रेष्ठ विश्वविद्यालय से कमतर नहीं। पर हमें अपनी उपलब्धियों को ठीक तरह से नैक कमेटी के समक्ष प्रदर्शित व प्रस्तुत करने की आवश्यकता है।


नैक टीम के निरीक्षण के लिए विश्विद्यालय तैयार

कुलपति ने कहा कि विश्वविद्यालय ने पिछले दो साल में अपनी ऊर्जा केन्द्रित कर के NAAC में SSR को जमा किया है। उसी के साथ पिछले दो साल में कदम दर कदम विश्वविद्यालय ने अपनी विजिट की तैयारी भी शुरू कर दी थी। पठन पाठन, खेल कूद, पाठ्येतर कार्यक्रम, प्रशासनिक एवं वित्तीय उन्नयन के कार्यक्रम लगातार पिछले दो वर्ष से चलाये जा रहे हैं, जिससे विश्वविद्यालय की तैयारी नैक टीम के निरीक्षण के लिए होती रहे। विश्वविद्यलय को यह भरोसा हैं कि यह दृष्टिकोण एवं मेहनत का लाभांश एक अच्छे ग्रेड के रूप में हमें प्राप्त हो।

विश्वविद्यालय फिल्म निर्माता के साथ सहयोग शुरू करेगा

विश्विद्यालय के छात्र अब फ़िल्म से जुड़े स्क्रिप्ट लेखन, संगीत व अभिनय की इंटर्नशिप व प्रशिक्षण ले सकेंगे। जिसके मद्देनजर, 'निर्मला देवी अरुण कुमार ट्रस्ट' के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किया गया। फिल्म अभिनेता गोविंदा के भाई अभिनेता, निर्देशक, निर्माता कीर्ति कुमार दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करेंगे।

Tags:    

Similar News