Moradabad News: दहेज में नही मिली बुलेट, पति ने विवाहिता को मार पीटकर घर से निकाला

Moradabad News: मुरादाबाद जनपद के बिलारी तहसील में दहेज़ कि मांग को लेकर पति ने विवाहिता को मार पीटकर घर से निकाल दिया।

Report :  Shahnawaz
Update: 2024-05-17 16:15 GMT

दहेज में नही मिली बुलेट, दुल्हे ने विवाहिता को मार पीटकर घर से निकाला: Photo- Social Media

Moradabad News: लड़के की शादी के लिए जब लड़के वाले लड़की के यहां जाते हैं, तो लड़की पसंद आने पर लड़के वाले, लड़की के घर वालों से यही कहते हैं कि हमे सिर्फ लड़की चाहिए हम तो जहेज के खिलाफ हैं। शादी हो जाने पर कुछ समय तो लड़की खुश रहती है लेकिन थोड़े दिनों के बाद दहेज नामक दानव अपना मुंह खोल देता है और उसके बाद लड़की को यातनाएं सहनी पड़ती हैं। ऐसा ही एक मामला बिलारी तहसील में देखने को मिला।

दहेज की मांग को लेकर नवविवाहिता के साथ मारपीट

थाना सोनकपुर तहसील बिलारी के गांव मुड़िया जैन निवासी नवविवाहिता एसएसपी के सामने पेश हुई और एक प्रार्थना पत्र दे ससुरालियों के विरुद्ध दहेज की मांग करने के आरोप में रिपोर्ट दर्ज करने की मांग की।

नवविवाहिता ने एसएसपी हेमराज मीणा को बताया कि कुछ साल पहले उसकी शादी जिला सम्भल के कोतवाली इलाके लाडमपुर निवासी चमन सिंह के बेटे प्रितिप के साथ हुई थी शादी के बाद से ही कम दहेज लाए जाने पर उसे ससुराल में तरह-तरह से मानसिक से पीड़ा दी जाती रही है। अब दहेज में एक लाख रुपए और बुलेट मोटरसाइकिल की मांग करते हुए उसके साथ मार पीटकर घर से निकाल दिया गया है।

दहेज प्रथा की धाराओं में मुकदमा दर्ज

एसएसपी ने तत्काल एसएचओ भगतपुर को पीड़ितमहिला की तहरीर के आधार पर आरोपियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किए जाने के आदेश दिए। जिसमें पति उसके पिता, देवर कुँवर सेन, ननद मीनाक्षी, सास निशा, व अन्य एक व्यक्ति दुलेश के खिलाफ दहेज प्रथा की धाराओं के साथ जान से मारने की धमकी की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया। अब आगे क्या होता है यह तो आने वाला समय ही बताएगा।

Tags:    

Similar News