Lucknow: लखनऊ विश्वविद्यालय के VC ने CM योगी को भेंट किया 'NAAC ए प्लस प्लस' सर्टिफिकेट

Lucknow University: लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो आलोक कुमार राय ने अपने विश्वविद्यालय के सहयोगियों के साथ सीएम योगी से मुलाकात कर नैक ए प्लस प्लस ग्रेड भेंट किया।

Report :  Shashwat Mishra
Update: 2022-09-29 16:47 GMT

लखनऊ विश्वविद्यालय के VC ने CM योगी को भेंट किया 'NAAC ए प्लस प्लस' सर्टिफिकेट

Lucknow News: राजधानी के लखनऊ विश्वविद्यालय (Lucknow University) के कुलपति प्रो आलोक कुमार राय (Vice Chancellor Prof Alok Kumar Rai) ने गुरुवार को अपने विश्वविद्यालय के सहयोगियों के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) से मुलाकात किया। ये मुलाकात लखनऊ विश्वविद्यालय को बीते दिनों नैक ए प्लस प्लस (NAAC A++) ग्रेड मिलने के संदर्भ में थी।

कुलपति ने मुख्यमंत्री को भेंट किया नैक का सर्टिफिकेट

मुख्यमंत्री को कुलपति ने NAAC में मिले सर्टिफिकेट को भेंट किया। मुख्यमंत्री ने टीम के सदस्यों से NAAC भ्रमण के समय उनके कार्यों के बारे में जानकारी प्राप्त की, कि सदस्यों ने कुलपति के नेतृत्व में किस प्रकार अपना कार्य किया, किस-किस स्तर पर किया और कौन से दायित्व का निर्वाहन किया था? सभी सदस्यों ने अपने अपने दायित्वों को बताया।


शासन की योजनाओं को विश्विद्यालय अपने स्तर से करे लागू

मुख्यमंत्री ने सुझाव दिया कि उत्तर प्रदेश शासन द्वारा किए जा रहे विभिन्न योजनाओं को विश्वविद्यालय अपने स्तर से लागू करें। जिससे वहां अध्ययन करने के दौरान और उसके बाद उन योजनाओं का लाभ छात्र उठा सकें। उन्होंने यह भी कहा कि विश्वविद्यालय को समुचित रूप से डॉक्यूमेंटेशन का कार्य करना चाहिए और इस प्रकार के संग्रहालय का निर्माण करना चाहिए कि वे अपने प्राचीन इतिहास के साथ अपने वर्तमान को जोड़ सकें अपने संस्कृति की रक्षा कर सकें। उन्होंने कुलपति के नेतृत्व में टीम भावना के साथ कार्य करने के कारण सभी को बधाई दी।

इस मुलाकात में ये रहे उपस्थित

इस मुलाकात में कुलपति के साथ डीन स्टूडेंट वेलफेयर प्रो पूनम टंडन, प्रॉक्टर प्रोफेसर राकेश द्विवेदी, डीन एकेडमिक्स प्रोफेसर राकेश चंद्रा, डीन फैकेल्टी आफ आर्ट्स प्रोफेसर प्रेम सुमन शर्मा, डायरेक्टर आइक्यूएसी प्रोफेसर राजीव मनोहर, NAAC कोऑर्डिनेटर प्रोफेसर गीतांजलि मिश्रा, हेड बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन प्रोफेसर संगीता साहू, हेड एंथ्रोपॉलजी प्रोफेसर केया पांडे और डायरेक्टर आईपीपी आर डा दुर्गेश श्रीवास्तव थे।

Tags:    

Similar News