Lucknow News: सीजी सिटी में करीब 87 एकड़ में बसेगी मेट्रो कॉलोनी, आर्किटेक्ट कंसलटेंट के चयन की प्रक्रिया जारी

Lucknow News: प्रोजेक्ट को डिजाइन व डीपीआर बनाने का कार्य शुरू हो जाएगा। प्राप्त जानकारियों के अनुसार मेट्रो द्वारा कॉलोनी निर्माण की योजनाओं को 2024 से शुरू कर दिया जाएगा।

Update: 2022-12-19 10:17 GMT

lucknow metro (photo: social media )

Lucknow News: उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (यूपीएमआरसी) सीजी सिटी में अपनी कॉलोनी विकसित करने जा रही है। शासन के आदेशों के अनुपालन में एलडीए से मिली 86.83 एकड़ जमीन पर कॉलोनी विकास करने के लिए आर्किटेक्ट कंसल्टेंट के चयन की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। चयन की प्रक्रिया अगले माह तक पूरी हो जाएगी। इसके बाद प्रोजेक्ट को डिजाइन व डीपीआर बनाने का कार्य शुरू हो जाएगा। प्राप्त जानकारियों के अनुसार मेट्रो द्वारा कॉलोनी निर्माण की योजनाओं को 2024 से शुरू कर दिया जाएगा।

मेट्रो के एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि कंसल्टेंट के चयन की प्रक्रिया में तकनीकी बिड अगले महीने की 3 जनवरी को खुल जाएगी। इसके पश्चात वित्तीय बिड की तिथि तय करके कंपनी का चयन किया जाएगा। चयनित की जाने वाली कंपनी का कार्य कॉलोनी के विकास के लिए सलाह देना, निवेशकों को चिह्नित करना, निर्माण के समय टेंडर प्रक्रिया कराने में सहयोग करना होगा।

मेट्रो को अधिक से अधिक लाभ

बता दें कि मेट्रो कॉलोनी में आवासीय और व्यावसायिक दोनों प्रकार की संपत्तियां विकसित की जाएंगी। इन संपत्तियों को इस प्रकार विकसित करने की योजना है, जिससे मेट्रो को अधिक से अधिक लाभ हो सके। लखनऊ मेट्रो के पीआरओ पंचानन मिश्रा ने बताया कि लखनऊ मेट्रो को लोक निर्माण विभाग से 86.83 एकड़ जमीन प्राप्त हुई है। उस पर क्या बनाया जाना है, अभी तय नही किया गया है। इसके लिए कंसलटेंट हायर करने की प्रक्रिया चल रही है। कंसलटेंट हायर करने के बाद इस निष्कर्ष पर पहुंचा जाएगा कि इस जमीन पर क्या बनेगा। जिससे कि लखनऊ मेट्रो को अधिक से अधिक फायदा हो सके।

Tags:    

Similar News