Lucknow Weather Today: लखनऊ में ठिठुरन भरे ठंड का होगा अहसास, जानें, पूरे यूपी के मौसम का हाल

UP Weather Update : भारतीय मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में आज अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है जबकि न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है।

Written By :  Bishwajeet Kumar
Update: 2022-11-28 01:27 GMT

लखनऊ में ठंड की रफ़्तार हुई तेज: फोटो- सोशल मीडिया

Lucknow Weather Today 28 November 2022 : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में अगले 3 से 4 दिनों तक मौसम साफ रहने का अनुमान है। भारतीय मौसम विभाग का अनुमान है कि 1 दिसंबर के बाद लखनऊ समेत उसके आसपास के ज्यादातर जिलों में ठंड का प्रकोप और बढ़ेगा। आज भी लखनऊ वासियों को सुबह के वक्त हल्के कोहरे का सामना करना पड़ सकता है वहीं, पूरे दिन मौसम साफ होने के बावजूद भी गलत भरा मौसम बना रहेगा। शाम और रात के वक्त तापमान 10 डिग्री सेल्सियस के आसपास पहुंचने के कारण लखनऊ लोगों को तेज गलन का सामना करना पड़ सकता है। लखनऊ के साथ-साथ उसके आसपास के विभिन्न जनपदों में भी आज पूरे दिन इसी तरह मौसम बने रहने का अनुमान है।

लखनऊ मौसम का पूर्वानुमान (Lucknow Weather Forecast)

लखनऊ का मौसम (Lucknow Ka Mausam) आज भी पूरे दिन गलन भरा रहने का अनुमान है। भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक आलमबाग, चारबाग, मोहनलालगंज, गोमतीनगर, चिनहट, दुबग्गा समेत राजधानी के ज्यादातर इलाकों में आज पूरे दिन धूप खिला रहेगा। सुबह के समय इन सभी इलाकों में आंशिक रूप से हल्के कोहरे छाए रह सकते हैं हालांकि सुबह 8:00 बजे के बाद इन सभी इलाकों में मौसम साफ हो जाएगा। लखनऊ के साथ-साथ उन्नाव, रायबरेली, बाराबंकी सीतापुर, बलरामपुर तथा कानपुर समेत आसपास के कुछ अन्य जनपदों में भी आज पूरे दिन मौसम साफ रहने का अनुमान है। भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक लखनऊ तथा कानपुर समेत यूपी के लगभग सभी जिलों में अगले 3-4 दिनों के बाद ठंड और कोहरे का असर और बढ़ सकता है।

लखनऊ के अलावा प्रदेश के पूर्वांचल क्षेत्र में स्थित गोरखपुर, देवरिया, कुशीनगर, महाराजगंज, बस्ती, मऊ, जौनपुर, आजमगढ़, प्रयागराज, भदोही तथा वाराणसी समेत पूर्वांचल के सभी जनपदों में सुबह के वक्त रोजाना हल्के कोहरे का असर देखने को मिलता है। भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक आज इन सभी जनपदों में पूरे दिन मौसम सामान्य बना रहेगा हालांकि शाम और रात के वक्त लोगों को तेज ठंड का सामना करना पड़ सकता है। पूर्वांचल के अलावा नोएडा, मेरठ, आगरा, गाजियाबाद समेत आसपास के कई अन्य जनपदों में सुबह के वक्त कोहरे का असर देखने को मिलेगा हालांकि, दोपहर बाद तक मौसम साफ होने का अनुमान है।

लखनऊ का तापमान (Lucknow Temperature)

लखनऊ में आज मौसम (Lucknow Weather Today) आज पूरे दिन खुशनुमा बना रहेगा। कुछ जगहों पर सुबह के वक्त हल्के कोहरे का असर देखने को मिल सकता है हालांकि, दोपहर तक तेज धूप होने का अनुमान है। जिससे लखनऊ में आज अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है। कानपुर में आज अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है।

लखनऊ में वायु गुणवत्ता (Lucknow AQI)

आज सुबह 7:00 बजे के करीब लखनऊ के अलग-अलग हिस्सों में AQI कुछ इस प्रकार रहा।

1. लालबाग - 89AQI

2. तालकटोरा - 91AQI

3. सेंट्रल स्कूल - 122AQI

4. बी आर अम्बेडकर विश्वविद्यालय - 98AQI

5. गोमती नगर - 105AQI

7. कुकरैल पिकनिक स्पॉट-1 - 107AQI

Tags:    

Similar News