Weather Update: अभी-अभी लखनऊ में भारी बारिश, उमस भरी गर्मी से मिली राहत

Weather Update:गोमतीनगर, इंदिरानगर, हजरतगंज, चारबाग इलको में कई जगहों पर पानी भर गया। मौसम विभाग के अनुसार आने वाले चार-पांच दिनों तक बारिश का क्रम जारी रहेगा।

Update: 2024-08-04 13:44 GMT

Lucknow News: (Pic:Social Media)

Weather Update: यूपी की राजधानी लखनऊ में रविवार शाम को जोरदार बारिश शुरू हुई। बारिश से लोगों को गर्मी ओर उसम से जहां राहत मिली तो वहीं कई जगहों पर लोग बारिश में भीगत दिखे। छुट्टी के दिन रविवार को शुरू हुई झमाझम बारिश ने लोगों के आनंद को और बड़ा दिया। बारिश से कई जगहों पर पानी भर गया।

गोमतीनगर, इंदिरानगर, हजरतगंज, चारबाग इलको में कई जगहों पर पानी भर गया। मौसम विभाग के अनुसार आने वाले चार-पांच दिनों तक बारिश का क्रम जारी रहेगा। यूपी के कई जिलों में बारिश होने की संभावना है।

बारिश राजधानी समेत बाराबंकी, सीतापुर, हरदोई, रायबरेली, उन्नाव, कानपुर में भी हो रही है। मौसम विभाग के मुताबिक पूर्वी उत्तर प्रदेश के अयोध्या, बहराइच, बलरामपुर, बस्ती, गोरखपुर, सिद्धार्थनगर, देवरिया, कुशीनकर सहित अधिकांश जिलों में आने वाली सात तारीख तक कहीं हल्की तो कहीं मध्यम से तेज बारिश होने की संभावना है। वहीं कुछ जगहों पर गरज और चमक के साथ बिजली गिरने की भी आशंका जताई गई है।

वहीं पश्चिमी यूपी के मेरठ, सहारनपुर, हापुड़, मुरादाबादा, अमरोह सहित कई इलाकों में कहीं अधिक तो कहीं तेज बारिश होने की संभावना जताई गई है।

खेती के लिए वरदान है बारिश

यह बारिश खेती के लिए बरदान हैं। बारिश से किसानों के चेहरे खिल उठे। मौसम के जानकारों का कहना है कि बारिश फसल के लिए वरदान है। अगर इसी तरह की बारिश होती रही तो फसलों की पैदावार पर इसका असर जरूर देखने को मिलेगा। 

Similar News