Lucknow News: न्यायिक आयोग के सामने पेश हुए बाबा नारायण साकार, सत्संग में मारे गए थे 121 श्रद्धालु

Lucknow News: गुरूवार को बाबा नारायण साकार हरि राजधानी लखनऊ स्थित सचिवालय में न्यायिक आयोग के समक्ष पेष हुए। सुरक्षा के मद्देनजर सचिवालय के पास भारी संख्या में पुलिस बल तैनात रही।

Update:2024-10-10 12:17 IST

लखनऊ में न्यायिक आयोग के सामने पेश हुए बाबा नारायण साकार (आशुतोष त्रिपाठी)

Lucknow News: हाथरस जनपद में सत्संग के दौरान हुए हादसे में 121 श्रद्धालुओं की मौत के मामले में गुरूवार को बाबा नारायण साकार हरि राजधानी लखनऊ स्थित सचिवालय में न्यायिक आयोग के समक्ष पेश हुए। सुरक्षा के मद्देनजर सचिवालय के पास भारी संख्या में पुलिस बल तैनात रही।

भाजपा का झंडा लगी सफेद रंग की फॉर्च्यूनर गाड़ी से जैसे प्रसिद्ध नारायण हरि गुरूवार को सचिवालय पहुंचे। उन्हें देखने के लिए लोगों की भीड़ एकत्रित हो गयी। बताया जा रहा है कि फॉर्च्यूनर गाड़ी विधायक बाबूराम पासवान की है। जो दारूलशफा विधायक निवास के 17ए पर रजिस्टर्ड है। 

जानें पूरा मामला

हाथरस जनपद के सिकंदराराऊ के गांव फुलरई मुगलगढ़ी में बीते दो जुलाई को बाबा नारायण साकार हरि उर्फ भोले बाबा के सत्संग के बाद अचानक भगदड़ मच गयी थी। भगदड़ में 121 श्रद्धालुओं की जान चली गयी थी। बाबा नारायण साकार हरि उर्फ भोले बाबा के काफिले के सत्संग के बाद निकलने के दौरान सेवादारों ने श्रद्धालुओं की भीड़ को रोक दिया था। लेकिन जब बाबा नारायण साकार हरि उर्फ भोले बाबा का काफिला निकाला तो श्रद्धालु उनके चरण रज लेने के लिए दौड़ पड़े और फिर मौके पर भगदड़ मच गयी।

इस ह्दय विदारक हादसे के बाद पुलिस ने 11 लोगों को गिरफ्तार किया था। हाथरस सत्संग हादसे में मुख्य सेवादार देवप्रकाश मधुकर समेत कई अन्य सेवादारों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या, प्राण घातक हमला करने, गंभीर चोट पहुंचाने, लोगों को बंधक बनाने और साक्ष्य को छिपाने की धाराओं में एफआईआर दर्ज की गयी थी। सेवादारों पर यह भी आरोप लगा था कि सत्संग में 80 हजार लोगों के एकत्रित होने की जानकारी देकर ढाई लाख लोगों की भीड़ जुटाई गयी। इस मामले में बीते एक अक्टूबर को पुलिस ने न्यायालय में चार्जशीट दाखिल कर दी है। 3200 पन्नों की चार्जशीट में 11 लोगों को हादसे का आरोपी बनाया गया था।

Tags:    

Similar News