Lucknow Crime: गोमती नगर में युवती से छेड़छाड़ करने में नाबालिग भी था शामिल, पुलिस ने दबोचा, एक अन्य गिरफ्तार

Lucknow Crime: बाजारखाला थानाक्षेत्र के ऐशबाग के सुदर्शनपुरी निवासी आरोपी आकाश को गिरफ्तार किया गया है। साथ ही एक बाल अपचारी को इस मामले में निरुद्ध किया गया है।

Report :  Santosh Tiwari
Update: 2024-08-02 13:17 GMT

गिरफ्तार आकाश व निरुद्ध किया गया बाल अपचारी। Photo- Newstrack 

Lucknow Crime: बुधवार को तेज बारिश के दौरान दोस्त के साथ जा रही युवती से छेड़छाड़ को अंजाम देने में नाबालिग भी शामिल था। इस बात की पुष्टि तब हुई जब बाजारखाला पुलिस ने बाल अपचारी को वीडियो फुटेज के आधार पर चिन्हित किया। इसके साथ ही आकाश नाम के अन्य आरोपी को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। दोनों को बाजारखाला पुलिस ने गोमती नगर पुलिस के सुपुर्द कर दिया है। अब गोमती नगर पुलिस इनसे पूछताछ में जुटी है। 

बाजारखाला पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार थानाक्षेत्र के ऐशबाग के सुदर्शनपुरी निवासी आरोपी आकाश को गिरफ्तार किया गया है। साथ ही क्षेत्र के एक बाल अपचारी को इस मामले में निरुद्ध किया गया है। यह दोनों उस दिन छेड़छाड़ की घटना में शामिल थे। वीडियो के आधार पर दोनों की पहचान हुई है। वहीं, पुलिस ने जब इनसे पूछताछ की तो दोनों ने घटना में अपनी संलिप्तता क़ुबूल की है। घटना में बुधवार की शाम से लेकर अभी तक कुल 17 आरोपी गिरफ्तार हुए हैं। जबकि एक बाल अपचारी को निरुद्ध किया गया है।

जिले भर की पुलिस लगी, मुखबिर तंत्र भी सक्रिय

गोमती नगर में हुई घटना के बाद आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए जिले भर की पुलिस को घटना से जुड़े वीडियो और फुटेज भेजे गए हैं। साथ ही उनकी गिरफ्तारी के लिए मुखबिर तंत्र को भी सक्रिय किया गया है। शासन स्तर से इस मामले की लगातार मॉनिटरिंग की जा रही है। वीडियो के आधार पर विभिन्न थानाक्षेत्रों की पुलिस आरोपियों की धरपकड़ में लगी हुई है। साथ ही करीब आधा दर्जन स्पेशल टीमों को गठित कर आरोपियों की गिरफ्तारी हेतु लगाया गया है।

यह था मामला

बुधवार को दिन में हुई तेज बारिश के बाद ताज होटल से गोमती नगर एक्सटेंशन की ओर जाने वाली सड़क पर भयंकर जल भराव हो गया था। इसी बीच अंडरपास के निकट बड़ी संख्या में अराजक तत्व सड़क पर इकट्ठे हो गए और जलभराव में सड़क को घेर कर खड़े हो गए। बड़ी संख्या में इकट्ठा हुए हुड़दंगी युवक आने जाने वालों की कारों में गेट खोलकर पानी भर रहे थे। साथ ही दुपहिया वाहन चालकों को भी धक्का देकर गिरा रहे थे। इसी बीच एक युवक अपनी परिचित युवती के साथ वहां से गुजर रहा था। आरोपियों ने उसे धक्का देकर गिराया और उससे बुरी तरह छेड़छाड़ और अभद्रता कर दी। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर बड़े पैमाने पर वायरल हो गया। जिसके बाद हरकत में आई पुलिस ने ताबड़तोड़ कार्रवाई शुरू की। इस घटना में प्रथम दृष्टया लापरवाही बरतने पर पुलिस आयुक्त ने डीसीपी ईस्ट प्रबल प्रताप सिंह, एडीसीपी ईस्ट अमित कुमावत, एसीपी गोमती नगर अंशु जैन को हटा दिया था। साथ ही गोमती नगर इंस्पेक्टर दीपक पाण्डेय, चौकी इंचार्ज ऋषि विवेक समेत पूरी चौकी को सस्पेंड कर दिया था।

Tags:    

Similar News