UP Politics: अखिलेश का बड़ा हमला, एनकाउंटर पर फिर उठाया सवाल, कही ये बात

UP Politics: सपा अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा अपने दल-बल के साथ ऐसे एनकाउंटरों को जितना अधिक सच साबित करने में लग जाती है, वो एनकाउंटर उतना ही बड़ा झूठ होता है।

Report :  Network
Update:2024-09-11 14:07 IST

Akhilesh Yadav   (photo: social media ) 

UP Politics: मंगेश यादव एनकाउंटर को लेकर यूपी में राजनीति गरमाने लगी है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव एनकाउंटर को लेकर योगी सरकार पर एक के बाद एक लगातार हमला बोल रहे हैं। उन्होंने एक्स पर एक पोस्ट कर कहा है कि भाजपा राज में एनकाउंटर का एक पैटर्न सेट हो गया है। सपा अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा अपने दल-बल के साथ ऐसे एनकाउंटरों को जितना अधिक सच साबित करने में लग जाती है, वो एनकाउंटर उतना ही बड़ा झूठ होता है। दरअसल भाजपा ने सच का ही एनकाउंटर कर दिया है।

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आगे कहा है कि भाजपा राज में एनकाउंटर का एक पैटर्न सेट हो गया है। उन्होंने कहा कि पहले किसी को उठाओ और उसके बाद फिर एक झूठी मुठभेड़ की कहानी बनाकर दुनिया को झूठी तस्वीरें दिखाओ। फिर हत्या करने के बाद परिवार वालों द्वारा सच बताये जाने पर तरह-तरह के उन पर दबाव व प्रलोभन से उन्हें दबाओ। जब विपक्ष दल इसका भंडाफोड़ किया जाए तो अपने दोयम दर्जे के नेताओं को आगे करके शीर्ष नेतृत्व को बचाओ।

सही साबित करने के लिए तर्कहीन बयानबाज़ी कराओ 

फिर जिसका दाना-उसका गाना वाले संबंधों को निभाने वाले मीडिया को दुष्प्रचार के लिए लगाओ और फिर झूठ में पारंगत अपने तथाकथित बड़े भाजपाई नेताओं से ऐसे ग़ैरक़ानूनी एनकाउंटर को सही साबित करने के लिए तर्कहीन बयानबाज़ी कराओ। सच्चे मीडिया को विपक्ष या विदेशी समर्थन पर जीने वाला साबित करके उनकी बदनामी करवाओ और जनाक्रोश बढ़ने पर औपचारिक, और फिर दिखावटी जाँच कराकर मामला रफ़ा-दफ़ा करवाओ।

उन्होंने कहा, भाजपा अपने दल-बल के साथ ऐसे एनकाउंटरों को जितना अधिक सच साबित करने में लग जाती है, वो एनकाउंटर दरअसल उतना ही बड़ा झूठ होता है। भाजपा ने सच का ही एनकाउंटर कर दिया है।


Similar News