Lucknow Fire Case: अमीनाबाद में बिल्डिंग में लगी आग, दमकल ने कड़ी मशक्क्त के बाद आग पर पाया काबू

Lucknow Fire Case: रविवार शाम हज़रतगंज फायर स्टेशन को अमीनाबाद के भानुमति चौराहे के पास एक निजी बिल्डिंग में आग लगने की सूचना प्राप्त हुई थी। सूचना पर तत्काल फायर टीम को मौके पर भेजा गया।

Report :  Santosh Tiwari
Update: 2024-07-28 16:23 GMT

इसी बिल्डिंग में लगी थी आग। Photo- Newstrack

Lucknow Fire Case: राजधानी के अमीनाबाद स्थित भानुमति चौराहे के पास एक बिल्डिंग में रविवार शाम आग लग गई। सूचना के बाद मौके पर पहुँची पुलिस और दमकल ने कड़ी मशक्क्त के बाद आग पर काबू पाया। साथ ही बिल्डिंग के अंदर फंसे अभिषेक मिश्रा, मोहम्मद साबिर, अभिषेक कुमार सिंह, अभिषेक मिश्रा को रेस्क्यू किया। फ़िलहाल चारों युवकों को तत्काल इलाज के लिए अस्पताल भेज दिया गया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें छुट्टी दे दी गई।

प्राप्त जानकारी के अनुसार रविवार शाम हज़रतगंज फायर स्टेशन को अमीनाबाद के भानुमति चौराहे के पास एक निजी बिल्डिंग में आग लगने की सूचना प्राप्त हुई थी। सूचना पर तत्काल फायर टीम को मौके पर भेजा गया। आग ग्राउंड फ्लोर पर बनी एक दुकान में लगी थी जिसका शटर बंद था और अंदर तेज लपटों के साथ आग जल रही थी। इसकी वजह से पूरी बिल्डिंग में भी धुआं भरा हुआ था। बिल्डिंग के ऊपरी हिस्से में 4 लड़के फंसे हुए थे। जिन्होंने फायर टीम को देखकर बचाने के लिए आवाज लगाई। इसके बाद दो दमकल कर्मियों ने चारों युवकों को सुरक्षित नीचे उतारा। साथ ही दुकान का शटर काटकर उसमें लगी आग पर काबू पाया। इस दौरान दमकल कर्मियों ने दुकान के आसपास भी जांच पड़ताल की। हालाँकि वहाँ कोई और व्यक्ति नहीं मिला। साथ ही घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

शॉर्ट सर्किट से आग लगने की आशंका

दुकान बंद थी उसके बावजूद उसमें आग लग गई। फ़िलहाल अभी तक घटना के कारणों का पता नहीं चल सका है। लोगों का कहना है कि शॉर्ट सर्किट से आग लगी होगी। ज्यादा तेज आग लगने के चलते थोड़ी ही देर में दुकान के अंदर रखा सारा सामान जलकर राख हो गया। वहीं, घटना के बाद पूरे इलाके में हड़कंप मचा रहा।

मौके पर जुटी लोगों की भीड़

आग लगने के बाद मौके पर सैकड़ों लोगों की भीड़ जमा हो गई। जिसके चलते टीम को आग पर काबू पाने में भी कड़ी मशक्क्त करनी पड़ी। करीब 3 घंटे की मेहनत के बाद दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पा लिया। फ़िलहाल मामले की जाँच की जा रही है। जाँच के बाद ही आग के कारणों का पता चल सकेगा। 

Tags:    

Similar News