Lucknow Crime: ट्रांसपोर्ट नगर हादसे में बिल्डिंग मालिक के खिलाफ केस दर्ज, एलडीए ने सील की बगल की इमारत

Lucknow Crime: ट्रांसपोर्ट नगर में इमारत गिरने के मामले बिल्डिंग मालिक राकेश सिंघल के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। साथ ही एलडीए की ओर से बगल की बिल्डिंग भी आज आनन-फानन में सील कर दी गई।

Report :  Santosh Tiwari
Update: 2024-09-08 08:15 GMT

 Lucknow News ( Source - Newstrack)

Lucknow Crime: राजधानी लखनऊ के ट्रांसपोर्ट नगर में इमारत गिरने के मामले बिल्डिंग मालिक राकेश सिंघल के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। साथ ही एलडीए की ओर से बगल की बिल्डिंग भी आज आनन-फानन में सील कर दी गई। हादसे को करीब 20 घंटे बीतने के बावजूद अब भी मलबा हटाने का काम लगातार जारी है। मौके पर विभिन्न विभागों की ज्वाइंट टीम लगातार मलबे में लोगों की तलाश कर रही है। अधिकारियों का कहना है कि नामों का मिलान कर सभी को बाहर निकाला जा चुका है। फिर भी यदि कोई व्यक्ति अंदर मौजूद हो तो उसका ध्यान रखकर मलबा हटाने का काम किया जा रहा है।

बुरी तरह क्षतिग्रस्त हुआ DCM

रविवार रात जब हादसा हुआ उस वक्त बिल्डिंग में अंदर DCM लगाकर दवाइयां उतारी जा रही थी। तभी अचानक तीन मंजिला पूरी बिल्डिंग धराशायी हो गई। हादसे में DCM भी बिल्डिंग की चपेट में आ गया। नतीजतन दवाओं के साथ ही पूरी DCM क्षतिग्रस्त हो गई। चालक राजेश पाल ने किसी तरह कूदकर अपनी जान बचाई। तत्कालिक सूचना के अनुसार एक गोदाम में करीब 12 करोड़ की दवाइयों का नुकसान हुआ है। दूसरे में कितनी क्षति हुई है अभी तक उसका आंकलन नहीं हो पाया है। सुरक्षा के मद्देनजर प्रशासन ने अगल बगल की बिल्डिंगों को खाली करा लिया है।

यह थी पूरी घटना

रविवार की शाम बारिश के दौरान ट्रांसपोर्ट नगर इलाके में एक तीन मंजिला इमारत अचानक ढह गई थी। इस इमारत में दवा और मोबिल ऑयल कंपनी का गोदाम था। जिस वक्त हादसा हुआ उस दौरान इमारत में बड़ी संख्या में कर्मचारी मौजूद थे। अचानक इमारत ढहने से सभी लोग अंदर ही फंस गए थे। इसके बाद बड़ी संख्या में NDRF, SDRF, फायर ब्रिगेड, पुलिस, नगर निगम, तहसील प्रशासन के अधिकारी व कर्मचारियों ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया। यह ऑपरेशन अब भी जारी है। घटना में अभी तक 8 लोगों की मौत हो चुकी है व करीब 28 लोगों का इलाज जारी है। अब रेस्क्यू टीम को ओर से मलबा हटाकर लोगों की तलाश का प्रयास किया जा रहा है। JCP का यह भी कहना है कि नामों का मिलान कर सभी लोगों को बाहर निकाला जा चुका है। फिर भी किसी आशंका को दूर करने के लिए लगातार सर्च ऑपरेशन जारी है।

Tags:    

Similar News