Lucknow News: पानी की टंकी पर चढ़ी गाय, नीचे उतारने में जुटे अफसर

Lucknow News: राजधानी में आलमबाग थाना क्षेत्र के आनंद नगर के पास मुनव्वर बाग स्थित पानी की टंकी पर एक गाय चढ़ गई है। जिसे उतारने के लिए आसपास के लोगों ने काफी प्रयास किए, लेकिन जब मामला उन लोगों के प्रयास के दायरे से बाहर हो गया तो इसकी सूचना नगर निगम के अधिकारियों की दी।

Written By :  Durgesh Sharma
Update:2024-09-11 23:06 IST

पानी की टंकी पर चढ़ी गाय (Pic: Newstrack)

Lucknow News: राजधानी लखउनऊ से एक ऐसा मामला सामने आया है, जिस सुन आप हैरान हो जाएंगे। आप अक्सर गाय या भैस द्वारा बैंक या अस्पताल में जाने की खबर सुनते होंगे, लेकिन यह ऐसी खबर है, जिसे सुन आप अचंभित हो जाएंगे। दरअसल, राजधानी में आलमबाग थाना क्षेत्र के आनंद नगर के पास मुनव्वर बाग स्थित पानी की टंकी पर एक गाय चढ़ गई है। जिसे उतारने के लिए आसपास के लोगों ने काफी प्रयास किए, लेकिन जब मामला उन लोगों के प्रयास के दायरे से बाहर हो गया तो इसकी सूचना नगर निगम के अधिकारियों की दी। इस खबर की जानकारी जैसे ही अफसरों को मिली उनके हाथ पांव फूल गए।

फायर ब्रिगेड ने बुलायी हाइड्रोलिक मशीन

पानी की टंकी के पास तत्काल जलकल विभाग सहित नगर निगम के अधिकारी मौके पर पहुँच गए और गाय को नीचे उतारने की जुगत में लग गए। अफसरों ने गाय को सुरक्षित तरीके से नीचे उतारने का हरसंभव प्रयास किया, लेकिन उनके भी प्रयास सफल नहीं हुए। गाय को टंकी से उतारने के लिए अधिकारियों ने फायर ब्रिगेड को सूचना दी। जहां फायर ब्रिगेड द्वारा हाइड्रोलिक मशीन बुलाया गया। हालांकि इसके बावजूद भी गाय को टंकी से उतारा नहीं जा सका है।

अफसरों ने रात साढ़े दस बजे बुलायी दूसरी क्रेन 

वहीं जब पहले क्रेन से काम नहीं बना तो विभाग के अफसरों ने रात करीब साढ़े दस बजे दूसरी क्रेन बुलायी। जहां अफसरों ने इस क्रेन की मदद से गाय को नीचे उतारने में जुटे गए। हालांकि खबर लिखें जाने तक गाय अभी भी टंकी पर चढ़ी हुई है। लखनऊ नगर निगम सहित फायर ब्रिगेड के अधिकारी गाय को नीचे उतारने में लगे हुए है।  

Tags:    

Similar News