Lucknow News: पुनर्वास विवि में दीक्षांत समारोह की तारीख बदली, अब 13 को आयोजन होगा

Rehabilitation University: प्रवक्ता ने बताया कि दीक्षांत समारोह कह तैयारियां की जा रही है। इस बार दीक्षांत समारोह में पर्यावरण विषय पर काव्य पाठ भी किया जाएगा। यह प्रस्तुति छात्रों की ओर से दी जाएगी।

Report :  Abhishek Mishra
Update: 2024-08-27 15:30 GMT

Rehabilitation University: डॉ. शकुंतला मिश्रा राष्ट्रीय पुनर्वास विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह की तारीख में बदलाव कर दिया गया है। अब दीक्षांत समारोह 13 सितंबर को आयोजित किया गया जाएगा। पहले यह तिथि 14 सितंबर रखी गई थी। दीक्षांत को लेकर तैयारियां भी शुरू हो गईं हैं।

13 सितम्बर को होगा दीक्षांत समारोह 

प्रवक्ता ने बताया कि दीक्षांत समारोह कह तैयारियां की जा रही है। इस बार दीक्षांत समारोह में पर्यावरण विषय पर काव्य पाठ भी किया जाएगा। यह प्रस्तुति छात्रों की ओर से दी जाएगी। विश्वविद्यालय की डॉ. कौशिकी सिंह ने बताया कि राजभवन से निर्देश के प्राप्त हुए है कि 13 सितम्बर को होने वाले दीक्षांत समारोह के अवसर पर पर्यावरण विषय पर 'काव्य पाठ' का प्रस्तुतीकरण किया जाए। यह प्रस्तुतिकरण कुलाध्यक्ष की उपस्थिति में किएगा। सभी विभागों से कहा गया है कि वह इच्छुक प्रतिभागियों में से एक सर्वोपयुक्त प्रतिभागी का चयन कर उसके नाम 2 सितम्बर तक भेजें। पांच सिंतम्बर को शिक्षक दिवस के अवसर पर विश्वविद्यालय स्तर पर काव्य पाठ प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। इसके बाद दो सर्वश्रेष्ठ विद्यार्थियों का चयन किया जाएगा जो दीक्षांत समारोह में प्रस्तुति देंगे।

दीक्षांत समारोह के ड्रेस कोड किया गया तय

पुनर्वास विश्वविद्यालय में 11वें दीक्षान्त समारोह के लिए ड्रेस कोड तय कर दिया गया है। विद्या परिषद् की 32वीं बैठक में दीक्षान्त समारोह में पदक और उपाधि प्राप्तकर्ता मेधावियों के लिए ड्रेस कोड तय किया गया है। पदक और उपाधि प्राप्तकर्ता करने वाली छात्राओं को सफेद सलवार सूट और सफेद दुपट्टा या सफेद साड़ी पहननी होगी। इसके अलावा छात्रों को सफेद कुर्ता (कॉलर युक्त) और पायजामा पहनना होगा।

Tags:    

Similar News