Lucknow Crime: घर पहुंचा अमन का शव तो बेहोश हुई गर्भवती पत्नी, बिलखती रही मासूम बेटी, सिपाही समेत 4 पर केस

Lucknow Crime: घटना के तीसरे दिन पुलिसकर्मी शैलेन्द्र समेत तीन अज्ञात लोगों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या व एससी/एसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज हुआ है।

Written By :  Santosh Tiwari
Update:2024-10-13 18:51 IST

कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच श्मशान ले जाया गया अमन का शव। Photo- Newstrack

Lucknow Crime: विकासनगर थानाक्षेत्र के सेक्टर 8 में पुलिस हिरासत में हुई अमन गौतम (26) की मौत के मामले में रविवार की देर शाम उसका शव पोस्टमार्टम के बाद घर पहुंचा। पति का शव देखकर अमन की गर्भवती पत्नी रौशनी बार-बार बेहोश हो रही थी। वह रोते-रोते बस यही कह रही थी की आखिर मेरे पति का क्या दोष था जो पुलिस ने उसे मार दिया। वहीं, अमन की तीन वर्षीय बेटी अनाया भी अपनी मां की हालत देख रो रही थी और वहाँ मौजूद हर शख्स के से यही कह रही थी की मेरे पापा को बुला दो मुझे उनके पास जाना है। अमन की बहन कभी पत्नी रोशनी तो कभी उसकी बेटी अनाया को संभाल रही थी। यह दुखभरा मंजर देख वहां मौजूद हर शख्स की आँखे नम हो गई। सभी लोग एक स्वर में आरोपी पुलिस वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे थे। वहीं, अपनी भद्द पिटवाने के बाद घटना के तीसरे दिन पुलिसकर्मी शैलेन्द्र समेत तीन अज्ञात लोगों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या व एससी/एसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज हुआ है। वहीं, शनिवार की रात न्याय की मांग कर रहे परिजनों और स्थानीय लोगों पर पुलिस ने लाठी चार्ज भी किया था।

देर शाम हुआ अंतिम संस्कार

रविवार की देर शाम पोस्टमार्टम हाउस से अमन का शव गजरहनपुरवा खुर्रम नगर स्थित उसके मकान पर लाया गया। शव को देखने के लिए बड़ी संख्या में स्थानीय लोग भी मौके पर पहुंचे। इस दौरान एडीसीपी सेंट्रल के साथ ही लखनऊ के विभिन्न थानों की फ़ोर्स भी तैनात की गई थी। शाम करीब 5:30 बजे उसका शव घर पहुंचा यहाँ कुछ देर शव रोकने के बाद कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शव को श्मशान घाट पहुंचा दिया गया। पुलिस की मौजूदगी में ही शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया।

पति का शव देखकर बेहोश हुई पत्नी रोशनी। Photo- Newstrack 

मासूम अनाया के सिर से उठा पिता का साया

मृतक अमन की एक तीन वर्षीय बेटी भी है। उसकी बेटी का नाम अनाया है और आगामी 28 अक्टूबर को उसका जन्मदिन है। अपनी बेटी के जन्मदिन के लिए अमन तैयारियों में भी जुटे हुए थे लेकिन 10 अक्टूबर को हुई इस घटना के बाद परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट गया। तीन वर्षीय अनाया के सिर से पिता का साया उठ गया। जबकि अमन की पत्नी रोशनी भी गर्भवती है। उसके लिए भी समस्याओं का अम्बार खड़ा हो गया है। रविवार को वह बार बार पति का शव देखकर बेहोश हो रही थी। लोग उसके चेहरे पर पानी के छींटे मार रहे थे लेकिन वह रह रहकर बेहोश हो रही थी।

परिजनों की गोद में तीन वर्षीय बेटी अनाया। Photo- Newstrack 

घर में लगा नेताओं का तांता

रविवार को अमन के घर नेताओं का तांता लगा रहा। बहुजन नेता और सांसद चंद्रशेखर आजाद, मोहनलालगंज से सपा के सांसद आरके चौधरी, सपा नेता अनुराग भदौरिया, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय समेत कई नेताओं ने अमन के घर पहुंचकर उसके परिजनों से मुलाकात की। इस दौरान सभी ने आरोपी पुलिस वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए परिजनों के लिए सरकारी नौकरी और 50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता भी मांगी। 

Tags:    

Similar News