Lucknow News: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सुबह-सुबह हनुमान सेतु पहुंचे, मंदिर में की सफाई, झाड़ू भी लगाई

Lucknow News: केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह हनुमान सेतु मंदिर परिसर में स्वच्छता अभियान के तहत सफाई के काम में शामिल हुए।

Report :  Jugul Kishor
Update: 2024-01-16 03:54 GMT

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Social Media)

Lucknow News: केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज यानी मंगवार को सुबह-सुबह लखनऊ स्थित हनुमान सेतु मंदिर पहुंचे और दर्शन पूजन किया। इसके बाद राजनाथ सिंह ने स्वच्छता अभियान के तहत  हनुमान सेतु मंदिर में झाड़ू और पोछा लगाया। केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, "22 तारीख को राम लला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए देश ही नहीं बल्कि विदेश से भी अतिथी आ रहे हैं, यह पूरे देशवासियों के लिए हर्षोल्लास का क्षण है। 

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखा कि हनुमान तेहि परसा कर पुनि कीन्ह प्रनाम, राम काजु कीन्हें बिनु मोहि कहाँ बिश्राम। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने समस्त देशवासियों से आह्वान किया है कि सभी लोग अपने आस पास के मंदिरों में स्वच्छता के लिए श्रमदान करें। आज लखनऊ में हनुमान सेतु मंदिर में जाकर, #SwachhTeerth अभियान के अन्तर्गत श्रमदान किया और प्रभु श्रीराम के अनन्य सेवक, हनुमानजी की सेवा करने का सौभाग्य प्राप्त किया। 

पीएम मोदी ने भी मंदिर में लगाया था पोछा

बता दें कि बीते दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र के नासिक जिले में स्थित श्री कालाराम मंदिर में स्वच्छता अभियान में हिस्सा लिया था। इस दौरान एक तस्वीर सामने आयी थी, जिसमें पीएम मोदी मंदिर परिसर में पोछा लगाते हुए नजर आ रहे थे। पीएम मोदी देशवासियों से अपील भी की थी कि वे देशभर के मंदिरों में स्वच्छता अभियान चलाएं। पीएम मोदी ने कहा कि मैंने आह्वान किया था कि 22 जनवरी तक हम सभी देश के तीर्थ स्थानों की और मंदिरों की साफ-सफाई करें और स्वच्छता का अभियान चलाएं। पीएम मोदी की अपील के बाद लगातार भाजपा के नेता और कार्यकर्ता मंदिरों में सफाई अभियान चला रहे हैं।  

Tags:    

Similar News