Lucknow News: जूनियर शिक्षक भर्ती परीक्षा परिणामों को लेकर अजय राय से मिला प्रतिनिधिमंडल, सीएम को लिखा पत्र

Lucknow News: प्रतिनिधि मंडल के सदस्यों ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय के समक्ष अपनी बात रखते हुए बताया कि ऐडेड जूनियर शिक्षक भर्ती 2021 की परीक्षा 17 अक्टूबर 2021 को हुई थी। इसका परिणाम 17 नवम्बर 2021 को जारी किया गया। परीक्षा में सम्मिलित कुछ अभ्यर्थियों द्वारा आए हुए परिणाम से असहमत होकर इलाहाबाद उच्च न्यायालय में रिट भी दायर की गई।

Report :  Abhishek Mishra
Update: 2024-07-17 13:30 GMT

Lucknow News: ऐडेड जूनियर शिक्षक भर्ती 2021 के अभ्यर्थियों का एक पांच सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने बुधवार को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय से मुलाकात की है। प्रतिनिधिमंडल की यह मुलाकात परिणामों में असहमति को लेकर हुई। अजय राय ने मामले का संज्ञान में लेते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को एक पत्र लिखा है।

अजय राय से मिला प्रतिनिधिमंडल

शिक्षक भर्ती के प्रतिनिधिमंडल ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष से मिलकर अपनी परेशानी साझा की। प्रतिनिधि मंडल के सदस्यों ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय के समक्ष अपनी बात रखते हुए बताया कि ऐडेड जूनियर शिक्षक भर्ती 2021 की परीक्षा 17 अक्टूबर 2021 को हुई थी। इसका परिणाम 17 नवम्बर 2021 को जारी किया गया। परीक्षा में सम्मिलित कुछ अभ्यर्थियों द्वारा आए हुए परिणाम से असहमत होकर इलाहाबाद उच्च न्यायालय में रिट भी दायर की गई। जिस पर न्यायालय के आदेश पर 6 सितम्बर 2022 को परिणाम पुनः दोबारा घोषित किया गया। अभ्यर्थियों द्वारा दोबारा जारी किये गये परिणाम को लेकर पुनः रिट याचिका दायर की गयी, जिसे न्यायालय ने खारिज कर दिया। अतः अब घोषित परिणाम के अनुसार नियुक्ति प्रक्रिया में कोई बाधा नहीं है मगर शासन स्तर पर इस प्रक्रिया को जानबूझकर टाला जा रहा है। प्रतियोगी छात्र समिति से जुड़े आदेश शर्मा ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष को बताया कि इसी प्रकार टीजीटी-पीजीटी 2022 की भर्ती परीक्षा, असिस्टेंट प्रोफेसर की भर्ती, प्राइमरी भर्ती, एलटी परीक्षा जो कि अभी भी लंबित है जिसे कराने में सरकार हीला हवाली कर रही है।

प्रदेश अध्यक्ष ने सीएम योगी को लिखा पत्र

ज्ञापन का संज्ञान लेते हुए उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पूर्व मंत्री अजय राय ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर इलाहाबाद उच्च न्यायालय के हस्तक्षेप के बाद 6 सितम्बर 2022 को ऐडेड जूनियर शिक्षक भर्ती के पुनः घोषित किये गये परिणाम के बाद इस प्रक्रिया में किसी भी प्रकार का न्यायालय हस्तक्षेप न होने पर इस भर्ती प्रक्रिया को आगे बढ़ाने हेतु उनका ध्यान आकृष्ट कराया। और कहा कि भर्ती प्रक्रिया में सरकार का ढुलमुल रवैया अभ्यर्थियों के प्रति संवेदनहीनता को दर्शाता है। राय ने छात्रों के भविष्य को देखते हुए उक्त भर्ती प्रक्रिया को शीघ्र सम्पन्न कराये जाने के लिए सम्बन्धित को निर्देशित करने के लिए मुख्यमंत्री से निवेदन भी किया।

Tags:    

Similar News