Lucknow Crime: चिनहट में बिजली के पोल से गिरा कर्मी, एक की मौत व चपेट में आने से दूसरा घायल

Lucknow Crime: सूचना के बाद मौके पर पहुंची चिनहट पुलिस मामले की जाँच पड़ताल में जुटी हुई है। साथ ही एक टीम को जाँच के लिए अस्पताल में भेजा गया है।

Written By :  Santosh Tiwari
Update:2024-09-22 20:30 IST

Photo- Social Media

Lucknow Crime: राजधानी लखनऊ के चिनहट थानाक्षेत्र स्थित कंचनपुर मटियारी इलाके में रविवार को दो बिजली कर्मी हादसे का शिकार हो गए। उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया जहां चिकित्सकों ने वीरतुल (48) को मृत घोषित कर दिया जबकि राजेश का इलाज चल रहा है। वहीं, सूचना के बाद मौके पर पहुंची चिनहट पुलिस मामले की जाँच पड़ताल में जुटी हुई है। साथ ही एक टीम को जाँच के लिए अस्पताल में भेजा गया है।

बिना बताए सप्लाई चालू करने से हादसा

चिनहट थानाक्षेत्र के मटियारी इलाके में आरडीएसएस योजना के तहत ABC केबल बदले जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि केबल बदलने का काम हो चुका था लेकिन लोगों के घरों के कनेक्शन जोड़ना बाकी था। इसी बीच लाइन में सप्लाई चालू कर दी गई। इस बात की जानकारी ठेका कर्मियों को नहीं थी। ठेका कर्मचारी वीरतुल (48) एबीसी लाइन बदलने के बाद कनेक्शन जोड़ने के लिए पोल पर चढ़े थे। इस दौरान करंट की चपेट में आने से वह नीचे खड़े साथी कर्मी राजेश (45) के ऊपर गिर गए। बिना बताए सप्लाई चालू किए जाने के चलते ही यह हादसा हुआ है। घटना के बाद आनन-फानन में साथियों ने दोनों को अस्पताल पहुँचाया। जहां चिकित्सकों ने वीरतुल (48) को मृत घोषित कर दिया जबकि राजेश का इलाज जारी है। बताया जा रहा है कि राजेश के पैर में गंभीर चोटें आई हैं।

ठेकेदार ने बंद किया फोन

सूत्रों ने बताया कि हादसे के बाद ठेकेदार ने अपना फोन स्विच ऑफ कर लिया है। उससे लगातार संपर्क करने का प्रयास किया जा रहा है लेकिन उससे बात नहीं हो पा रही है। बताया जा रहा है कि काम करने के दौरान कर्मचारियों को आवश्यक सुरक्षा उपकरण भी नहीं दिए गए थे। इस वजह से ही उन्हें करंट लग गया। फ़िलहाल, सूचना के आधार पर पुलिस मामले की जाँच पड़ताल में जुट गई है। समाचार लिखे जाने तक किसी पक्ष की ओर से कोई तहरीर नहीं दी गई है। इस हादसे के बाद से साथी बिजली कर्मियों में भी रोष व्याप्त है। 

Tags:    

Similar News