Lucknow Crime: पानी में युवती से छेड़छाड़ के मामले में पांच पुलिसकर्मी दोषी, रिपोर्ट प्रेषित

Lucknow Crime: गोमती नगर इलाके के अंबेडकर पार्क के पास जलभराव में युवती से छेड़छाड़ का मामला सामने आया है।

Report :  Santosh Tiwari
Update:2024-10-17 11:01 IST

Lucknow Crime (social news) 

Lucknow Crime: जुलाई में गोमती नगर इलाके के अंबेडकर पार्क के पास जलभराव में युवती से छेड़छाड़ के मामले में निलंबित पांच पुलिसकर्मी दोषी पाए गए हैं। जांच रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को भेज दी गई है। इसी के आधार पर अब आगे की कार्रवाई की जाएगी। एडीसीपी ईस्ट पंकज कुमार सिंह ने बताया कि जांच में दोषी पुलिसकर्मियों की लापरवाही सामने आई है। घटना के बाद तत्कालीन SHO गोमती नगर दीपक कुमार पांडेय, दरोगा ऋषि विवेक, दरोगा कपिल, सिपाही धर्मवीर और वीरेंद्र को निलंबित किया गया था। अब विभागीय जांच के बाद विस्तृत रिपोर्ट अधिकारियों को भेजी गई है। इसके आधार पर अब विभागीय दंड निर्धारित किया जाएगा। वहीं, मामले में गिरफ्तार आरोपियों के खिलाफ पुलिस जल्द ही चार्जशीट दाखिल करेगी।

क्या था पूरा मामला

बीती 31 जुलाई को राजधानी के विभिन्न इलाकों में तेज बारिश हुई थी। इससे मरीन ड्राइव के पास सड़क पर पानी भर गया था। इस जलभराव में करीब 40-50 अज्ञात युवक इकट्ठे हो गए थे और उन्होंने उत्पात मचाना शुरू कर दिया था। आरोपी युवक वहां से गुजरने वाले लोगों की गाड़ियों पर जबरन पानी उड़ेल रहे थे और उनसे गाली गलौच कर रहे थे। इस बीच एक युवती वहां से अपने दोस्त के साथ जा रही थी। आरोपियों ने उसे पानी में गिराकर जबरन उससे छेड़छाड़ की थी।

वीडियो वायरल हुई तो हरकत में आई थी पुलिस

मरीन ड्राइव के पास शुरुआत में युवकों द्वारा भीड़ लगाकर वहां एकत्र होने और हुड़दंग के वीडियो वायरल हुए। पुलिस ने इन्हें गंभीरता से नहीं लिया और लाठियां फटकार कर सभी को वहां से हटा दिया। इसके बाद युवती से छेड़छाड़ के साथ ही अराजकता के कई अन्य वीडियो भी वायरल हो गए। इसके बाद लोगों ने लखनऊ पुलिस को घेरना शुरू कर दिया। सोशल मीडिया पर यह घटना राष्ट्रीय स्तर तक वायरल हो गई तब जाकर अधिकारियों की नींद टूटी। कमिश्नर अमरेंद्र सेंगर ने अपने स्तर से मामले का संज्ञान लेते हुए कार्रवाई के आदेश दिए। इसके बाद उक्त पांच पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर उनके खिलाफ जांच बैठाई गई। साथ ही दो दर्जन से अधिक आरोपियों को भी गिरफ्तार किया गया।

Tags:    

Similar News