Sanjeev Jeeva Murder Case: संजीव जीवा हत्या कांड की सीबीआई जांच से हाईकोर्ट का इनकार, बोला-आशा है SIT बेहतर करेगी जांच

Sanjeev Jeeva Murder Case: इलाहाबाद हाईकोर्ट नें कहा कि उम्मीद करते हैं कि एसआईटी बेहतर जांच कर रिपोर्ट सौंपेगी।

Update: 2023-06-13 10:01 GMT
High Court refuses CBI probe in Sanjeev Jeeva murder case (Photo-Social Media)

Sanjeev Jeeva Murder Case: संजीव जीवा हत्या कांड की सीबीआई जांच से हाईकोर्ट नें इनकार कर दिया है। सीबीआई जांच के लिए दाखिल याचिका को कोर्ट ने खारिज कर दिया। इलाहाबाद हाईकोर्ट नें कहा कि उम्मीद करते हैं कि एसआईटी बेहतर जांच कर रिपोर्ट सौंपेगी।

हत्याकांड की सीबीआई जांच की याचिका पर सुनवाई करते हुए कोर्ट नें एसआईटी (SIT) पर भरोसा जताया। कोर्ट ने कहा की इसकी जांच करने के लिए एसआईटी काफी है। बता दें कि गैंगस्टर संजीव जीवा को लखनऊ सिविल कोर्ट में पेशी पर लाया गया था, जहां कोर्ट रूम में ही जज के सामने हत्यारे नें छह गोलियां मारी थी। जीवा की मौके पर ही मौत हो गई थी। अदालत मे हुई सुरक्षा चूक की भी एसआईटी द्वारा जांच की जाएगी।

नेपाल में बना था हत्या का प्लान

पुलिस की पूछतांछ में जीवा के हत्यारे विजय यादव ने कई बड़े खुलासे किए हैं। विजय ने बताया कि जीवा को मारने का प्लान नेपाल में बनाया गया था। असलम ने जीवा को मारने के लिए सुपारी दी थी। असलम ने 20 लाख की सुपारी दी थी। अतीक की दाढ़ी खींचने पर जीवा पर नाराज था असलम। उसी समय असलम नें प्लान बना लिया था। हांलांकि असलम इस समय लखनऊ जेल में बंद है। वहीं जीवा लकनऊ जेल की सिक्योरिटी जेल में बंद था।

काफी देर से बैठा था इंतजार में, कोर्ट में पहुंचते ही झोक दी गोली

पुलिस पूछतांछ में विजय नें बताया कि वारदात से पहले सात दिन रेकी की थी। मर्डर वाले दिन विजय काफी देर से जीवा के इंतजार में बैठा था। जीवा जैसे ही कोर्ट में पहुंचा उसपर ताबड़तोड़ गोलियां चलानी शुरू कर दी। हत्यारे ने कुल छह गोलियां जीवा को मारी थी। अब पुलिस यह पता लगाने में लगी है कि हत्या में कितने लोग शामिल हैं। साजिसकर्ता में और कौन-कौन लोग थे।

Tags:    

Similar News