LDA News: खुर्रमनगर में रिंग रोड पर अवैध रूप से बने एसके पैलेस को एलडीए ने किया सील

LDA News: प्राधिकरण से मानचित्र स्वीकृत कराये बिना किये गये उक्त निर्माण कार्य के विरूद्ध विहित न्यायालय द्वारा वाद योजित करते हुए सीलिंग के आदेश दिए गये थे।

Report :  Santosh Tiwari
Update: 2024-08-24 15:20 GMT

एलडीए ने की कार्रवाई। Photo- Newstrack 

LDA News: लखनऊ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष प्रथमेश कुमार के निर्देश पर शहर में अवैध निर्माण के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान के क्रम में शनिवार को प्रवर्तन जोन-5 की टीम ने खुर्रमनगर क्षेत्र में कार्यवाही की। इस दौरान रिंग रोड पर अवैध रूप से निर्मित किये गये एक गेस्ट हाउस/बैन्क्वेट हाॅल को सील किया गया।

एलडीए के संयुक्त सचिव सुशील प्रताप सिंह ने बताया कि मोहम्मद खलीक पुत्र स्वर्गीय नजीर अहमद व अन्य द्वारा रिंग रोड पर खुर्रमनगर चौराहे के पास भूमि खसरा संख्या-95 पर लगभग 1000 वर्गमीटर क्षेत्रफल में अवैध रूप से बहुमंजिला भवन का निर्माण कराकर एसके पैलेस नाम से गेस्ट हाउस संचालित किया जा रहा था। प्राधिकरण से मानचित्र स्वीकृत कराये बिना किये गये उक्त निर्माण कार्य के विरूद्ध विहित न्यायालय द्वारा वाद योजित करते हुए सीलिंग के आदेश दिए गये थे। शनिवार को प्रवर्तन जोन-5 के जोनल अधिकारी रवि नंदन सिंह के नेतृत्व में अवर अभियंता सुरेन्द्र द्विवेदी, सरोज कुमार, भरत पाण्डेय व प्रमोद कुमार पाण्डेय द्वारा प्राधिकरण पुलिस व स्थानीय थाने के पुलिस बल के सहयोग अवैध निर्माण को सील कर दिया गया।

एलडीए ने कल भी की थी कार्रवाई

शुक्रवार को भी एलडीए ने राजधानी के विभिन्न इलाकों में सीलिंग की कार्रवाई की थी। वीसी प्रथमेश कुमार के आदेश पर प्रवर्तन टीम ने गोमती नगर, मडियांव व सआदतगंज क्षेत्र में कार्यवाही की। इस दौरान अवैध रूप से निर्मित किये जा रहे अपार्टमेंट, होटल व शाॅपिंग काॅम्पलेक्स समेत 6 बिल्डिंगों को सील कर दिया था। साथ ही अवैध निर्माण करने वालों को भविष्य में ऐसा न करने की सख्त हिदायत भी दी थी। इस दौरान कार्रवाई करते हुए जोन-1, जोन-4 एवं जोन-7 की टीम ने निर्माणों को सील किया था। हालाँकि, अवैध निर्माण करने वालों ने कार्यवाही का विरोध भी किया था लेकिन मौके पर मौजूद प्रवर्तन दल और एलडीए अधिकारियों के आगे किसी की एक नहीं चली। 

Tags:    

Similar News