LDA News: मोहनलालगंज में एलडीए ने एक साथ 3 अवैध प्लाटिंग पर चलाया बुलडोजर

LDA News: प्राधिकरण से ले-आउट स्वीकृत कराये बिना उक्त तीनों स्थानों पर की जा रही अवैध प्लाटिंग के खिलाफ विहित न्यायालय ने ध्वस्तीकरण के आदेश जारी किये थे।

Report :  Santosh Tiwari
Update: 2024-07-18 16:05 GMT

बुलडोजर चलाकर की गई ध्वस्तीकरण की कार्रवाई। Photo- Newstrack 

LDA News: एलडीए प्रवर्तन जोन-2 की टीम ने मोहनलालगंज क्षेत्र में बड़ी कार्रवाई करते हुए एक साथ 3 अवैध प्लाटिंग पर बुलडोजर चलाया। इस दौरान प्रॉपर्टी डीलरों द्वारा लगभग 23 बीघा क्षेत्रफल में अवैध रूप से किये गये समस्त निर्माण कार्यों को ध्वस्त कर दिया गया। 

प्रवर्तन जोन-2 के जोनल अधिकारी देवांश त्रिवेदी ने बताया कि जागेश्वर, शिवपाल, मिश्रीलाल, किशन कुमार व अन्य द्वारा मोहनलालगंज के ग्राम-शिवढ़रा में भूमि गाटा संख्या- 179, 186, 189, 190, 191, 192 व 198 पर लगभग 15 बीघा क्षेत्रफल में अनाधिकृत रूप से प्लाटिंग का कार्य करते हुए अवैध कॉलोनी विकसित की जा रही थी। इसी तरह चन्द्रपाल, गुरूबक्श, प्रमोद कुमार व अन्य द्वारा ग्राम-शिवढ़रा में गाटा संख्या-74, 75, 76, 77 व 78 पर लगभग 5 बीघा क्षेत्रफल में अवैध प्लाटिंग का कार्य कराया जा रहा था। इसके अलावा राम करन, मंशा राम, शीतल व अन्य द्वारा ग्राम-शिवढ़रा में भूमि गाटा संख्या-85, 102, 148 व 149 पर लगभग 3 बीघा क्षेत्रफल में अवैध रूप से प्लाटिंग का कार्य किया जा रहा था।

प्राधिकरण से ले-आउट स्वीकृत कराये बिना उक्त तीनों स्थानों पर की जा रही अवैध प्लाटिंग के खिलाफ विहित न्यायालय ने ध्वस्तीकरण के आदेश जारी किये थे। गुरूवार को सहायक अभियंता अनिल कुमार के नेतृत्व में अवर अभियंता विपिन बिहारी राय व ऋतुपाल द्वारा प्राधिकरण पुलिस व स्थानीय थाने के पुलिस बल के सहयोग से उक्त तीनों अवैध प्लाटिंग पर बुलडोजर चलाकर ध्वस्तीकरण की कार्रवाई करायी गयी। इस दौरान प्रॉपर्टी डीलरों द्वारा बनाई गयी सड़क, नाली, बाउन्ड्रीवाॅल व भूखण्डों के डिमार्केशन के लिए ईंट से किये गये चिनाई आदि के कार्य को पूरी तरह ध्वस्त कर दिया गया।

व्योम खंड के आवंटियों का बसंत कुञ्ज में समायोजन

आज एलडीए में लॉटरी के माध्यम से वर्ष 2006 के व्योम खंड के विवादित प्लॉट के आवंटियों को बसंत कुञ्ज योजना में लॉटरी के माध्यम से समायोजित किया गया। लंबे समय से प्लाट के लिए संघर्षरत आवंटियों के चेहरों पर प्लॉट मिलने के बाद खुशी की लहर छा गई। 

Tags:    

Similar News