LDA News: गोमती नगर में दो अवैध व्यावसायिक निर्माण और मड़ियांव में मैरिज लाॅन सील

LDA News: शहर में अवैध निर्माण के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान के क्रम में बुधवार को गोमती नगर में लखनऊ विकास प्राधिकरण की टीम ने दो अवैध व्यावसायिक निर्माण सील कर दिए।

Report :  Santosh Tiwari
Update: 2024-07-10 14:45 GMT

एलडीए टीम ने सील किया काम्प्लेक्स। Photo- LDA

LDA News: शहर में अवैध निर्माण के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान के क्रम में बुधवार को गोमती नगर में लखनऊ विकास प्राधिकरण की टीम ने दो अवैध व्यावसायिक निर्माण सील कर दिए। वहीं, मड़ियांव में प्राधिकरण से मानचित्र स्वीकृत कराये बिना अवैध रूप से बनाए गए बीके मैरिज लाॅन को भी सील कर दिया। 

प्रवर्तन जोन-1 की जोनल अधिकारी वन्दना पाण्डेय ने बताया कि ऊषा तिवारी व अन्य द्वारा गोमती नगर के विनम्र खण्ड में भूखण्ड संख्या-3/1 पर लगभग 200 वर्गमीटर क्षेत्रफल में अवैध रूप से लोअर ग्राउंड, अपर ग्राउंड, प्रथम तल, द्वितीय तल व तृतीय तल में दुकानें, शोरूम व हाॅल आदि का निर्माण कराया गया था। इसके अलावा डाॅ. अरूण कुमार पाण्डेय द्वारा गोमती नगर के विराज खण्ड में भूखण्ड संख्या-5/425 पर लगभग 200 वर्गमीटर क्षेत्रफल में बेसमेंट, ग्राउंड फ्लोर व प्रथम तल का निर्माण करवाया जा रहा था। प्राधिकरण से स्वीकृत मानचित्र के विपरीत किये जा रहे उक्त दोनों निर्माण कार्यों के विरूद्ध विहित न्यायालय द्वारा वाद योजित करते हुए सीलिंग के आदेश पारित किये गये थे। जिसके अनुपालन में सहायक अभियंता उदयवीर सिंह के नेतृत्व में अवर अभियंता एस के दीक्षित व आशीष श्रीवास्तव द्वारा प्राधिकरण पुलिस व स्थानीय थाने के पुलिस बल के सहयोग से दोनों बिल्डिंगों को सील कर दिया गया।

IIM रोड पर सील किया मैरिज लॉन। Photo- LDA 

प्रवर्तन जोन-4 के जोनल अधिकारी रवि नंदन सिंह ने बताया कि मुरारी लाल द्वारा मड़ियांव के भिठौली में आईआईएम रोड पर लगभग 2000 वर्गमीटर क्षेत्रफल के भूखण्ड पर हाॅल, किचन व कमरों आदि का निर्माण कराकर ‘बीके मैरिज लाॅन’ संचालित किया जा रहा था। प्राधिकरण से मानचित्र स्वीकृत कराये बिना अवैध रूप से निर्मित किये गये उक्त मैरिज लाॅन के विरूद्ध विहित न्यायालय द्वारा सीलिंग के आदेश पारित किये गये थे। जिसके अनुपालन में सहायक अभियंता शिवा सिंह के नेतृत्व में अवर अभियंता भरत पाण्डेय व प्रमोद कुमार पाण्डेय द्वारा प्राधिकरण पुलिस व स्थानीय थाने के पुलिस बल के सहयोग से प्रश्नगत स्थल को सील कर दिया गया।

Tags:    

Similar News