LDA News: विभिन्न इलाकों में एलडीए ने की सीलिंग की कार्रवाई

LDA News: जिले भर में लगातार लखनऊ विकास प्राधिकरण की ओर से अवैध निर्माण के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। इसे लेकर अवैध निर्माण करने वालों में भी हड़कंप है।

Report :  Santosh Tiwari
Update: 2024-08-16 15:51 GMT

एलडीए ने की कार्रवाई। Photo- Newstrack 

LDA News: लखनऊ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष प्रथमेश कुमार के निर्देश पर शहर में अवैध निर्माण के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान के क्रम में शुक्रवार को प्रवर्तन टीम ने ठाकुरगंज क्षेत्र में 5 रो-हाउस सील किए। वहीं, गुड़म्बा में कुर्सी रोड पर मानक के विपरीत बने बेसमेंट में संचालित कोचिंग सेंटर को सील किया गया। 

प्रवर्तन जोन-7 के जोनल अधिकारी शशिभूषण पाठक ने बताया कि अरशद अली व अन्य द्वारा ठाकुरगंज के मलपुर में कानपुर रिंग रोड पर लगभग 5000 वर्गफिट क्षेत्रफल में अवैध रूप से 5 रो-हाउस भवनों का निर्माण कराया जा रहा था। प्राधिकरण से ले-आउट स्वीकृत कराये बिना किये जा रहे उक्त निर्माण कार्य के विरूद्ध विहित न्यायालय द्वारा वाद योजित करते हुए सीलिंग के आदेश पारित किये गये थे। जिसके अनुपालन में सहायक अभियंता शिवशंकर श्रीवास्तव व अवर अभियंता राम सागर वर्मा द्वारा प्राधिकरण पुलिस व स्थानीय थाने के पुलिस बल के सहयोग से पांचों भवनों को सील कर दिया गया।

प्रवर्तन जोन-5 के जोनल अधिकारी रवि नंदन सिंह ने बताया कि उपाध्यक्ष महोदय द्वारा मानक के विपरीत बने बेसमेंट में नियम विरूद्ध तरीके से संचालित कोचिंग सेंटर व लाइब्रेरी आदि संस्थानों के खिलाफ कार्यवाही के निर्देश दिये गये हैं। इसके अंतर्गत कुर्सी रोड पर अभियान चलाकर बेसमेंट में संचालित संस्थानों की जांच की गयी। इसमें राहुल वर्मा द्वारा बहादुरपुर में यूनिटी सिटी गोल चौराहे के पास बेसमेंट में संचालित न्यू वे क्लासेज कोचिंग सेंटर के खिलाफ कार्यवाही करते हुए सेंटर को सील कर दिया गया।

लगातार कार्रवाई से हड़कंप

जिले भर में लगातार लखनऊ विकास प्राधिकरण की ओर से अवैध निर्माण के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। इसे लेकर अवैध निर्माण करने वालों में भी हड़कंप है। वहीं, दिल्ली हादसे के बाद लखनऊ में दड़बों की तरह खुले कोचिंग और अवैध लाइब्रेरी पर भी लगातार कार्रवाई की जा रही है। एलडीए के अधिकारियों ने कहा कि यदि कोई भी अवैध रूप से निर्माण या फिर मानकों के विपरीत निर्माण किए गए भवनों में अन्य गतिविधियों का संचालन करेगा तो उसके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

Tags:    

Similar News