LDA News: एलडीए ने काकोरी व पारा में तीन अवैध व्यावसायिक निर्माण किये सील

LDA News: प्राधिकरण से मानचित्र स्वीकृत कराये बिना अवैध रूप से किये जा रहे उक्त निर्माण कार्यों के विरुद्ध विहित न्यायालय द्वारा वाद योजित करते हुए सीलिंग के आदेश पारित किये गये थे।

Report :  Santosh Tiwari
Update: 2024-08-27 13:52 GMT

एलडीए ने की कार्रवाई। Photo- Newstrack 

LDA News: लखनऊ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष प्रथमेश कुमार के निर्देश पर शहर में अवैध निर्माण के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान के क्रम में मंगलवार को प्रवर्तन जोन-3 की टीम ने काकोरी व पारा क्षेत्र में कार्यवाही की। इस दौरान अवैध रूप से निर्मित किये जा रहे तीन व्यावसायिक निर्माणों को सील किया गया।

प्रवर्तन जोन-3 के जोनल अधिकारी देवांश त्रिवेदी ने बताया कि सचिन रस्तोगी व अन्य द्वारा काकोरी के ग्राम-करीमाबाद में आगरा एक्सप्रेस-वे के बायें किनारे पर लगभग 2700 वर्गफिट क्षेत्रफल के भूखण्ड पर शाॅपिंग काॅम्पलेक्स का निर्माण कराया जा रहा था। इसी तरह भूनेश पाण्डेय व अन्य द्वारा काकोरी के बड़ा गांव में आगरा एक्सप्रेस-वे के पास लगभग 1500 वर्गफिट क्षेत्रफल के भूखण्ड पर व्यावसायिक काॅम्पलेक्स का निर्माण करवाया जा रहा था। इसके अलावा सुबोध कुमार व अन्य द्वारा पारा के बादलखेड़ा में अमर शहीद वीरांगना रानी अवन्तीबाई पाॅलीक्लीनिक के बगल में लगभग 1200 वर्गफिट क्षेत्रफल के भूखण्ड पर व्यावसायिक काॅम्पलेक्स का निर्माण करवाया जा रहा था।

प्राधिकरण से मानचित्र स्वीकृत कराये बिना अवैध रूप से किये जा रहे उक्त निर्माण कार्यों के विरुद्ध विहित न्यायालय द्वारा वाद योजित करते हुए सीलिंग के आदेश पारित किये गये थे। मंगलवार को सहायक अभियंता शिवा सिंह के नेतृत्व में अवर अभियंता रवि शंकर राय व अम्बरीष कुमार द्वारा प्राधिकरण पुलिस व स्थानीय थाने के पुलिस बल के सहयोग से तीनों काॅम्पलेक्स को सील कर दिया गया।

अवैध निर्माण करने वालों के खिलाफ कार्रवाई जारी

एलडीए की ओर से राजधानी में अवैध निर्माण करने वालों के खिलाफ लगातार कार्रवाई जारी है। इसी कड़ी में मंगलवार को कार्रवाई की गई। एलडीए वीसी ने बताया कि लखनऊ की सीमा में अवैध निर्माण करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। यदि कोई ऐसा करता पाया जाता है तो उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। इसी क्रम में विभाग की ओर से ऐसे निर्माणों पर लगातार सीलिंग के साथ ही ध्वस्तीकरण की कार्रवाई भी की जा रही है। 

Tags:    

Similar News