Lucknow News: निकाली जा रही मुख्तार अंसारी के संपत्तियों की फाइलें, बड़ी कार्रवाई के फिराक में ईडी!

Lucknow News: एलडीए लगभग 1 साल पहले ही ईडी के पत्र पर 3 लोगों की कमेटी गठित कर मुख्तार अंसारी के संपत्तियों का ब्यौरा जुटाया था। अब ईडी मुख्तार अंसारी की महत्वपूर्ण संपत्तियां कहां-कहां है और उस पर क्या विवाद है जैसी तमाम जानकारियां जुटा रही है।

Update: 2023-06-08 05:19 GMT
mukhtar ansari (Photo-Social Media)

Lucknow News: पूर्वांचल का कुख्यात अपराधी मुख्तार अंसारी की मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रहा हैं। अब अंसारी परिवार के संपत्तियों को सूचीबद्ध कर ईडी को भेजे जाने की तैयारी की जा रही है। पुरानी फाइलले फिर से निकाली जा रही हैं। माना जा रहा है कि ईडी मुख्तार अंसारी के लखनऊ में संपत्तियों को लेकर बड़ी कार्यवाही करने की फिराक में है। एलडीए लगभग 1 साल पहले ही ईडी के पत्र पर 3 लोगों की कमेटी गठित कर मुख्तार अंसारी के संपत्तियों का ब्यौरा जुटाया था। अब ईडी मुख्तार अंसारी की महत्वपूर्ण संपत्तियां कहां-कहां है और उस पर क्या विवाद है जैसी तमाम जानकारियां जुटा रही है।

LDA ने इन संपत्तियों की जानकारी दी

LDA द्वारा आईडी को दी गई जानकारियों के अनुसार मुख्तार अंसारी का केंट रोड पर स्थित एक अपार्टमेंट में मुख्तार अंसारी के नाम पर एक अपार्टमेंट डाली बाग कॉलोनी में संपत्ति और विधान सभा मार्ग पर एक पेट्रोल पंप का कुछ पार्ट के अलावा अन्य कुछ करीबियों की जमीनों का विवरण दिया था।

कैंट रोड पर स्थित फ्लैट मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी का बताया जा रहा है। इंडिया ने इस अपार्टमेंट का नक्शा कब पास हुआ, फ्लैट की रजिस्ट्री में स्टांप शुल्क कितना चुकाया जैसी तमाम जानकारियों को ईडी से साझा किया। इसके अलावा मुख्तार अंसारी की मां राबिया खातून और बहन फेमिना अंसारी की रानी बाग स्थित करीब 8 करोड़ रुपए की संपत्ति को कुर्क किया जा चुका है।

कांग्रेस नेता राधेश्याम राय हत्याकांड मामले में उम्रकैंद सजा

बता दें कि बीते दिनों 32 साल बाद मुख्तार अंसारी को राधेश्याम हत्याकांड में उम्र कैद की सजा सुनाई गई थी। वाराणसी की एमपी एमएलए कोर्ट के आदेश सुनाते हैं मुख्तार अंसारी मायूस दिखा। सर पर हाथ रखकर से कोर्ट परिसर में ही बैठ गया था। बता दें कि 23 अगस्त 1991 में मुख्तार अंसारी ने कांग्रेस नेता राधेश्याम राय की गोली मारकर हत्या कर दी थी। इसके बाद खुद को बचाने के लिए मामले से संबंधित केस डायरी को भी गायब करवा दिया था।

Tags:    

Similar News