Lucknow Crime: बंथरा में खेत पर गए बुजुर्ग की गला काटकर हत्या, हिरासत में संदिग्ध

Lucknow Crime: देर रात उनका शव गांव के ही बाहर एक बाग के पास खून से लथपथ मिला। परिजनों ने तत्काल मामले की सूचना पुलिस को दी।

Report :  Santosh Tiwari
Update: 2024-08-28 05:14 GMT

बंथरा में खेत पर गए बुजुर्ग की गला काटकर हत्या   (photo: social media )

Lucknow Crime: बंथरा थानाक्षेत्र के भटगांव में मंगलवार को घर से खेत पर गए बुजुर्ग की गला काटकर हत्या कर दी गई। उनका शव गांव के बाहर खून से लथपथ मिला। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। साथ ही मामले की जांच पड़ताल की जा रही है।

जानकारी के अनुसार बंथरा के भटगांव निवासी बलवंत (85) मंगलवार को अपने घर से खेत पर जाने की बात कहकर निकले थे। काफी देर तक जब वह वापस नहीं लौटे तो परिजनों ने उनकी तलाश शुरू की। देर रात उनका शव गांव के ही बाहर एक बाग के पास खून से लथपथ मिला। परिजनों ने तत्काल मामले की सूचना पुलिस को दी। घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। साथ ही मामले की तफ्तीश में जुट गई है। सूत्रों के अनुसार पुलिस ने कुछ संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की है। जल्द ही मामले का खुलासा किया जा सकता है। वहीं, हत्या के बाद से परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है। फिलहाल, पुलिस ने घटनास्थल से साक्ष्य एकत्रित किए हैं और उनके आधार पर आरोपियों की तलाश जारी है।

जो कुल्हाड़ी लेकर गए थे बुजुर्ग उसी से हुई वारदात

मंगलवार को बुजुर्ग बलवंत जब खेत पर गए थे तो घर से अपने साथ एक कुल्हाड़ी भी ले गए थे। इसी कुल्हाड़ी से वारदात को अंजाम दिया गया है। उनके गले पर कुल्हाड़ी से वार कर उनकी जान ली गई है। गले के अलावा सिर और पीठ पर भी कई वार किए गए हैं। सूत्रों के अनुसार मृतक की चप्पल भी शव से कुछ दूर पड़ी हुई थी। ऐसे में यह आशंका जताई जा रही है कि हत्या के पहले मारपीट भी की गई है। मारपीट के बाद ही हत्या को अंजाम देकर आरोपी फरार हुए हैं। एसीपी कृष्णानगर विनय द्विवेदी ने कहा कि कई बिंदुओं पर मामले की तलाश की जा रही है।

इन बिंदुओं पर तलाश शुरू, टीमें गठित

वारदात के बाद डीसीपी साउथ केशव कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि पुरानी रंजिश, संपत्ति विवाद समेत अन्य बिंदुओं पर मामले की तफ्तीश जारी है। आरोपियों की गिरफ्तारी के किए दो टीमें गठित की गई हैं। शव को पोस्टमार्टम हेतु भेजा गया है। मौके से एकत्रित साक्ष्यों के आधार पर पुलिस आरोपियों तक पहुंचने के प्रयास में जुटी है। वारदात में एक से अधिक आरोपियों के शामिल होने की आशंका भी जताई जा रही है।

Tags:    

Similar News