Lucknow News: हसन नसरल्लाह की मौत से लखनऊ में आक्रोश, छोटे इमामबाड़ा में हुई मजलिस, इजरायल का झंडा पैरों से रौंदा

Lucknow News: इजराइली हमले में हिज्बुल्लाह के प्रमुख सैयद हसन नसरल्लाह की मौत के बाद दुनिया के कई देशों में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया है। आक्रोश की चिंगारी लखनऊ में भी देखने को मिल रही है।

Report :  Santosh Tiwari
Update:2024-09-30 22:18 IST

Lucknow News: इजराइली हमले में हिज्बुल्लाह के प्रमुख सैयद हसन नसरल्लाह की मौत के बाद दुनिया के कई देशों में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया है। आक्रोश की चिंगारी लखनऊ में भी देखने को मिल रही है। सोमवार की शाम चौक स्थित छोटा इमामबाड़ा में मेहंदियंस संस्था की ओर से इसके विरोध में एक मजलिस का आयोजन किया गया। मजलिस में बड़ी संख्या में स्थानीय पुरुष, महिलाएं और बच्चे शामिल हुए। सभी ने इजरायल के विरोध में जमकर नारेबाजी की। साथ ही नसरल्लाह की मौत के मामले में अमेरिका को भी जिम्मेदार ठहराया।

काले कपड़े पहनकर दर्ज कराया विरोध

मजलिस में पहुंचे लोगों ने शोक मनाते हुए काले कपड़े पहनकर अपना विरोध दर्ज कराया है। लोगों का कहना था कि नसरल्लाह द्वारा लगातार इजरायल के खिलाफ आवाज बुलंद की जा रही थी। साथ ही वह मजबूती से फिलिस्तीन का सहयोग कर रहे थे इसी को लेकर इजरायल ने यह किया है। मजलिस में बोलते हुए मौलाना फैजान अली वारसी ने कहा कि सैय्यद हसन नसरल्लाह जालिम से मजलूमों लिए लड़ रहे थे।


सैय्यद न शिया थे और न सुन्नी। वो सबके लीडर थे। उन्होंने फिलिस्तीन के लोगों को उनकी जमीन वापस दिलाने के लिए आवाज उठाई थी। उन्होंने लेबनान से इजरायल को बाहर निकाल फेंका। मजलिस को मौलाना सकलैन बाकरी, मौलाना इस्तेफा रजा, मौलाना अख्तर अब्बास जॉन आदि ने भी संबोधित करते हुए अपना विरोध दर्ज कराया है।

इजरायली झंडे और बाइडेन के पोस्टर रौंदे

छोटे इमामबाड़े में आयोजित मजलिस के दौरान लोगों ने इजरायल के साथ ही अमेरिका के खिलाफ भी अपना गुस्सा जाहिर किया। यहां इमामबाड़े की फर्श पर इजरायल के झंडे और अमरीकी प्रेसिडेंट जो बाइडेन के पोस्टर चिपकाए गए थे। जिसे लोगों ने पैरों से रौंदा।


वहीं, इमामबाड़े के गेट के पास ही नसरल्लाह की आदमकद तस्वीर भी लगाई गई। जिसके साथ लोगों यादगार स्वरूप तस्वीरें भी खिंचवाई। छोटे और बड़े इमामबाड़े में नसरल्लाह के पोस्टर भी लगाए गए हैं। ज्ञात हो कि नसरल्लाह की मौत के बाद शिया समुदाय की ओर से तीन दिन का शोक मनाया जा रहा है। कल भी इमामबाड़े पर बड़ी संख्या में एकत्रित होकर लोगों ने प्रदर्शन किया था।

ताल कटोरा कब्रिस्तान में कैंडल मार्च

नसरल्लाह की मौत का विरोध दर्ज कराते हुए सोमवार की शाम को राजधानी के तालकटोरा में कैंडल मार्च का आयोजन किया गया। यहां लोगों ने अपने हाथों में कैंडल लेकर नसरल्लाह की रूह को जन्नत अता फरमाने की दुआएं मांगी। साथ ही इजरायल का विरोध दर्ज कराया।



Tags:    

Similar News