Lucknow Crime: व्यापार में मिले धोखे से परेशान प्रॉपर्टी डीलर ने फांसी लगाकर दी जान, पार्टनर पर उत्पीड़न का आरोप

Lucknow Crime: 45 लाख रुपये लखनऊ की एक महिला व पुरूष ने प्रॉपर्टी मे इनवेस्ट करा दिया लेकिन दोनों ने मृतक को लिखा पढ़ी में हिस्सेदार नहीं बनाया।

Report :  Santosh Tiwari
Update:2024-08-29 20:25 IST

Photo- Social Media

Lucknow Crime: व्यापार में मिले धोखे से परेशान प्रॉपर्टी डीलर अजय शर्मा (50) ने गुरुवार को मोहनलालगंज के बैरीसालपुर गाँव में फांसी लगाकर जान दे दी। परिजनों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया है। साथ ही मामले की जाँच पड़ताल में जुट गई है। परिजनों का कहना है कि उनके पार्टनरों ने व्यापार में धोखे से पैसा लगवा दिया और मुनाफा देने के बजाए रकम हड़प ली। जब उन्होंने पैसे वापस मांगे तो आरोपियों ने पैसा लौटाने से इंकार कर दिया। इसके चलते अजय लम्बे समय से अवसाद में चल रहे थे। गुरुवार को उन्होंने अपने ससुराल स्थित किराए के मकान में फांसी लगाकर जीवन लीला समाप्त कर दी।

पैतृक संपत्ति बेचकर लगाई थी व्यापार में रकम

पुलिस के मुताबिक मूल रूप से इन्दिरा नगर के रहने वाले प्रापर्टी डीलर अजय शर्मा (50) के पैतृक मकान की बिक्री हुई थी। तबसे प्रापर्टी डीलर इन्दिरा नगर में अपने परिवार के साथ किराए के मकान में रह रहा था। मकान बिक्री के बाद अजय के हिस्से मे आए 45 लाख रुपये लखनऊ की एक महिला व पुरूष ने प्रॉपर्टी मे इनवेस्ट करा दिया लेकिन दोनों ने मृतक को लिखा पढ़ी में हिस्सेदार नहीं बनाया। इसी बीच मृतक की आर्थिक स्थित बिगड़ने लगी तो वह अपनी ससुराल बैरीसालपुर में हरिशंकर सिंह का मकान किराए पर लेकर रहने लगे थे। मृतक को जब अपने साथ धोखे का एहसास हुआ तो वह दोनो पार्टनरों से अपनी रकम वापस मांगने लगा लेकिन दोनों ने रकम वापसी से इनकार कर दिया।

गाजीपुर थाने में दर्ज कराई है FIR

धोखाधड़ी का एहसास होने के बाद मृतक ने गाजीपुर थाने में पार्टनर विनय पाण्डेय व अंजली दूबे के विरूद्व 33 लाख रुपये हड़पने का केस दर्ज कराया था। पिछले आठ महीने से बैरीसालपुर में रह रहे अजय आर्थिक व मानसिक रूप से टूट चुके थे और बुधवार की रात खाना खाकर अपने कमरे मे चले गए। बृहस्पतिवार की सुबह पत्नी दीपिका पति को जगाने पहुँची तो दरवाजा नहीं खुला। पत्नी ने पड़ोस के लोगों को इसकी जानकारी दी। जिसके बाद पड़ोसी दरवाजा तोड़कर अंदर गये तो उनका शव पंखे के हुक से गमछे के सहारे लटक रहा था। मौके पर पहुँची पुलिस ने शव को उतारकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। बातचीत में मृतक के पिता राम नारायण ने पार्टनरों पर उत्पीड़न का आरोप लगाया है। हालाँकि अभी तक मोहनलालगंज थाने में किसी के खिलाफ लिखित शिकायत नहीं की गई है। 

Tags:    

Similar News