Lucknow Accident: लखनऊ में झोपड़ी पर पलटा डंपर, पति-पत्नी और दो बच्चों की दर्दनाक मौत

Lucknow Accident: राजधानी लखनऊ में सड़क किनारे झोपड़ी बनाकर रह रहे एक ही परिवार के चार लोगों की सड़क हादसे में दर्दनाक मौत हो गई है।

Newstrack :  Network
Update: 2024-07-20 03:01 GMT

झोपड़ी पर पलटा डंपर (Photo: Ashutosh Tripathi)

Lucknow Accident: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में शुक्रवार देर रात दर्दनाक सड़क हादसा हो गया। बीबीडी यूनिवर्सिटी के सामने झोपड़ी में रह रहे पति-पत्नी और दो बच्चों के ऊपर डंपर पलट गया। हादसे में पति-पत्नी और दो बच्चों की दर्दनाक मौत हो गई। इस हादसे के बाद इलाके में हड़कंप मच गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने रेस्क्यू आपरेशन चलाकर ट्रक के नीचे दबे शवों को बाहर निकाला। पुलिस ने सभी के शवों क़ो पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं, पुलिस जरूरी कारर्वाई पूरी कर जांच में जुट गई है।

मृतकों की हुई पहचान

बीबीडी इंस्पेक्ट अजय राय ने बताया कि शुक्रवार देर रात अनियंत्रित डंपर झोपड़ी के ऊपर पलट गया। झोपड़ी में सो रहे उमेश ( उम्र 35 वर्ष), नीलम देवी (उम्र 32 वर्ष) और उनके दो बच्चे गोलू (उम्र 4 वर्ष), सनी (उम्र 13 वर्ष) की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। पुलिस के मुातबिक महिला आठ महीने की गर्भवती थी। झोपड़ी मे सो रही 7 वर्षीय वैष्णवी घटना मे बाल-बाल बच गई। दंपत्ति सड़क किनारे झोपड़ी बना कर रह रहे थे। बताया जा रहा है कि पूरा परिवार बाराबंकी के जैतपुर का रहने वाला है। 


मृतक उमेश के भतीजे धर्म सिंह ने बताया कि देर रात भतीजी वैष्णवी की आवाज सुनकर वह बाहर आया। उसने देखा कि मौरंग से लोड डंपर झोपड़ी पर पलट गया है और सभी लोग उसके नीचे दबे हुए हैं। उसने तुरंत हादसे की सूचना पर पुलिस को दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने किसी तरह मौरंग और डंपर के नीचे दबे लोगों को बाहर निकलवाया, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। डंपर के नीचे दबे चार लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। धर्म सिंह ने कहा कि मृतक उमेश पिछले करीब एक साल से यहां पर टाइल्स और मिट्टी के बर्तन बनाने का काम करता था। 


 

Tags:    

Similar News