Lucknow News: 'सीएम डांट दें तो वो दो मिनट में चुप हो जाएंगे', अखिलेश यादव ने डिप्टी सीएम पर किया कटाक्ष

Lucknow News: अखिलेश ने प्रदेश की पुलिस और कानून व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए कहा कि सुल्तानपुर में जल निगम के अधिकारी की हत्या हो गई है।

Written By :  Santosh Tiwari
Update: 2024-08-18 14:01 GMT

अखिलेश यादव ने ली चुटकी। Social Media 

Lucknow News: रविवार को समाजवादी पार्टी के विक्रमादित्य मार्ग स्थित प्रदेश कार्यालय पर रक्षाबंधन का त्यौहार मनाया गया। इस दौरान जिले भर से सपा कार्यालय पहुंची हिन्दू व मुस्लिम महिलाओं और किन्नरों ने अखिलेश को राखियां भेंट की। साथ ही उनकी लंबी उम्र के लिए प्रार्थना भी की। इस दौरान अखिलेश यादव ने प्रदेश के उपमुख़्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य पर कटाक्ष करते हुए जमकर चुटकी ली। चुटकी लेते हुए उन्होंने कहा कि ''वो तो कुछ हैं ही नहीं, वो क्या हैं, अभी मुख्यमंत्री जी डांट देंगे तो वो चुप हो जाएंगे दो मिनट में और ये सच्चाई है। मुझे किसी ने बताया कि अगर वो डांट दें मुख्यमंत्री जी तो पता नहीं लगेगा वो डिप्टी सीएम हैं। अगर नहीं मानते तो आप पता कर लेना'। कार्यक्रम के दौरान अखिलेश ने सभी लोगों से व्यक्तिगत रूप से मुलाकात कर राखियां स्वीकार की और उनका आभार भी जताया। इस दौरान अखिलेश यादव ने कहा कि मुहूर्त के अनुसार कल रक्षाबंधन मनाया जाना है, इसीलिए वह आज राखी स्वीकार कर रहे हैं। उन्होंने राखी भेंट करने पहुंची सभी महिलाओं को उपहार भी दिए।

मीडिया से बात करते हुए सरकार को घेरा

रविवार को कार्यक्रम के दौरान अखिलेश यादव ने पत्रकारों से भी वार्ता की। इस दौरान सरकार को घेरते हुए उन्होंने कहा कि सरकार लगातार कानून व्यवस्था के मामले पर जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाने की बात कहती है लेकिन सिर्फ पेमेंट के लिए AE की हत्या हो जाए, ऐसा कभी नहीं देखा गया। विपक्ष जब कोई बात कहता है तो उसकी काट करने के लिए अधिकारियों को आगे कर दिया जाता है। सीएम मुक्ति की बात करते हैं लेकिन जब तक बीजेपी से मुक्ति नहीं होगी तब तक समस्याएं बनी रहेंगी। आगे उन्होंने भाजपा पर संविधान की धज्जियां उड़ाने के आरोप लगाते हुए कहा कि हम कहते रहे कि संविधान और आरक्षण पर बीजेपी की निगाह है। लेटरल एंट्री में न आरक्षण है और न ही संविधान का पालन हो रहा है। आगे बोलते हुए अखिलेश ने कहा कि देश में नैनो यूरिया खरीदवा दी गई, वह भी लेटरल एंट्री से आए थे और इससे किसानों का कोई लाभ नहीं पहुंचा। बीजेपी किसी नए भ्रष्टाचार की तैयारी कर रही है।

पुलिस पर भी उठाए सवाल

अखिलेश ने प्रदेश की पुलिस और कानून व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए कहा कि सुल्तानपुर में जल निगम के अधिकारी की हत्या हो गई है। कन्नौज की खबर भी पढ़ी मैंने, यहाँ पुलिस वाला किसान से कह रहा है एसी लगवा दो। एक जगह हजार होर्डिंग का पैसा लिया जा रहा और लग रही दो सौ। उन्होंने बलिया के मामले पर कहा कि बलिया के थाने का मामला अभी खुला नहीं, सोचिए कैसे थानेदार को पोस्टिंग मिली होगी। नोएडा की घटना में कहा कि महिला पत्रकार से रेट पूछा जा रहा है। जीरो टॉलरेंस बोलने वाले जीरो हो गए। 

Tags:    

Similar News