सैनडिस्क मोबाइल पेन ड्राइव लॉन्च, ये है खासियत

वेस्टर्न डिजिटल ने नवीनतम तकनीक का प्रयोग करते हुए सैनडिस्क मोबाइल पेन ड्राइव को लॉन्च किया है।

Update:2024-09-11 21:29 IST

Lucknow : आधुनिक डिजिटल युग में उपभोक्ताओं की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए कम्पनियां एक से बढ़कर एक प्रयोग कर रही हैं। वेस्टर्न डिजिटल ने नवीनतम तकनीक का प्रयोग करते हुए सैनडिस्क मोबाइल पेन ड्राइव को लॉन्च किया है।    

भारत में वैस्टर्न डिजिटल के वरिष्ठ निदेशक खालिद वानी ने कहा कि स्मार्टफोन ने लगभग हर व्यक्ति को एक कंटेंट क्रिएटर में बदल दिया है। फिर भी रचने और खपत के लिए हमारी चाहत बढ़ती जा रही है और इसी के साथ निर्बाध स्टोरेज सॉल्यूशंस की जरूरत भी बढ़ रही है। वेस्टर्न डिजिटल में प्रयोक्ताओं को भरोसेमंद, इस्तेमाल में आसान और तेज स्टोरेज सॉल्यूशंस से सशक्त बनाने को समर्पित हैं।

उन्होंने कहा कि लखनऊ में अपनी नवीनतम इनोवेशन सैनडिस्क मोबाइल पेन ड्राइव को प्रस्तुत करते हुए मैं बहुत खुश हूं। ये शानदार फ्लैश ड्राइव विशाल स्टोरेज क्षमताओं से भरपूर है, ताकि उपभोक्ता आसानी से अपने उपकरण से फाइलें इनमें स्थानांतरित कर सकें। इससे उनकी पसंदीदा फोटो, मूवी, म्यूजिक, गेम्स आदि के लिए काफी स्पेस खाली हो जाएगा। कंपनी ने सैनडिस्क मोबाइल पेन ड्राइव भी पेश किए हैं, जो आकर्षक रंगों में उपलब्ध हैं, जैसे- पीला, संतरी, लैवेंडर, नेवी ब्ल्यू, नवागियो बे, ऐबसिंथे ग्रीन व मिंट ग्रीन। इनकी कीमतें 619 रुपए से शुरु होती हैं और ये वेस्टर्न डिजिटल स्टोर तथा अधिकृत सैनडिस्क रिटेलर, ई-टेलर एवं वितरकों के माध्यम से बिक्री के लिए उपलब्ध हैं।

पहले से ज्यादा तेज

ये पेन ड्राइव इस्तेमाल में आसान है, इसकी स्टोरेज अब 400 एमबी प्रति सेकेंड (128 जीबी से 1 टीबी तक के मॉडल) तक की ट्रांसफर स्पीड के साथ मिलेगी।  

रेडी टू गो : इसका डुअल-पर्पज सर्वाइवल डिजाइन सफर में कनेक्टर को सुरक्षित रखने में मददगार है।

बड़ी क्षमता : पूरी तरह धातु से निर्मित 2-इन-1 फ्लैश ड्राइव यूएसबी टाईप सी और टाईप ए उपकरणों के लिए 1 टीबी तक की स्टोरेज क्षमता में आती है।

Tags:    

Similar News