Lucknow News: बुद्धेश्वर चौराहे पर सर्वोदय स्कूल की छात्राओं ने किया प्रदर्शन, बोली- स्कूल में खाना और पानी तक नहीं मिलता

Lucknow News: रविवार की दोपहर सरोसा स्थित सर्वोदय विद्यालय की विभिन्न कक्षाओं में पढ़ने वाली दर्जनों छात्राएं एक साथ बुद्धेश्वर चौराहे पर फ्लाईओवर के नीचे एकत्र हो गई।

Report :  Santosh Tiwari
Update: 2024-08-04 14:43 GMT

 प्रदर्शन करती छात्राएं। Photo- Newstrack

Lucknow News: रविवार को बुद्धेश्वर चौराहे पर सरोसा स्थित सर्वोदय विद्यालय की दर्जनों छात्राओं ने एकत्र होकर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन में छात्राओं ने आरोप लगाया कि स्कूल में न तो खाना मिलता है न पानी की व्यवस्था है। जब इसकी कहीं शिकायत करो तो कोई सुनवाई भी नहीं होती है। डांट फटकार के साथ ही धमकाया भी जाता है। इसी के विरोध में छात्राएं चौराहे पर आ गई और उन्होंने ह्यूमन चेन बनाकर काफी देर तक प्रदर्शन किया। इस दौरान मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई और मामले की सूचना पुलिस के साथ ही प्रशासनिक अधिकारियों को भी दी गई। प्रदर्शन में पहुँची एसडीएम सरोजनी नगर ने समझा बुझाकर छात्राओं को शांत कराया। 

जानकारी के अनुसार, रविवार की दोपहर सरोसा स्थित सर्वोदय विद्यालय की विभिन्न कक्षाओं में पढ़ने वाली दर्जनों छात्राएं एक साथ बुद्धेश्वर चौराहे पर फ्लाईओवर के नीचे एकत्र हो गई। उन्होंने एक दूसरे का हाथ पकड़ कर ह्यूमन चेन बना ली और मोहान रोड पर जाम लगा दिया। इससे आवागमन करने वाले राहगीरों को दिक्कत होने लगी। जिसके बाद छात्राओं के प्रदर्शन की सूचना पुलिस को दी गई। मौके पर पहुँची पारा पुलिस ने छात्राओं को समझाने का प्रयास किया लेकिन वह नहीं मानी। इसके बाद इसकी सूचना उच्चाधिकारियों को दी गई। छात्राओं के प्रदर्शन की सूचना पर एसडीएम सरोजनीनगर फाल्गुनी सिंह भी मौके पर पहुँची और उन्होंने बातचीत कर छात्राओं को मनाने का प्रयास किया लेकिन छात्राएं अपनी मांगों को मनवाने के अलावा और किसी बात पर राजी नहीं हुई। इसके बाद एसडीएम ने स्कूल प्रबंधन को मौके पर बुलाया और उन्हें लापरवाही पर जमकर फटकार लगाई।

स्कूल प्रबंधन पर गंभीर आरोप

प्रदर्शन कर रही छात्राओं ने कहा कि जुलाई में स्कूल खुलने के बाद से ही अनगिनत समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। खाने की व्यवस्था बेहद खराब है। कई बार तो ऐसा होता है कि खाना ही नहीं मिलता। पिछले तीन दिनों से पानी तक के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है। इन मांगों को लेकर जब स्कूल प्रबंधन के पास जाओ तो वो लोग डांट कर भगा देते हैं। शिकायत करने पर परेशान करते हैं। रविवार को जिद पर अड़ी छात्राओं ने स्कूल जाने से भी मना कर दिया।

प्रबंधन ने मनाया तो लौटी छात्राएं

मौके पर पहुँची एसडीएम सरोजनी नगर ने स्कूल के अधिकारियों को बुलाकर फटकार लगाई। इसके बाद स्कूल प्रबंधन ने छात्राओं की सभी मांगें जल्द से जल्द पूर्ण करने और समस्याओं को दूर करने का आश्वासन दिया। इसके बाद छात्राएं वापस स्कूल लौटी। साथ ही छात्राओं ने कहा कि अगर हमारी मांगें नहीं पूर्ण होंगी तो पुनः प्रदर्शन करेंगे। 

Tags:    

Similar News