Lucknow University: सात रेगुलर और 22 संविदा शिक्षक नियुक्त, कार्य परिषद की बैठक में हुए कई अहम फैसले

Lucknow University: कुलपति प्रो. आलोक कुमार राय ने बताया कि बायोकेमेस्ट्री विभाग की एसोसिएट प्रोफेसर कुसुम यादव को प्रोफेसर पद और बायोटेक्नोलॉजी की एसोसिएट प्रोफेसर मीनल गर्ग को प्रोफेसर पद पर प्रोन्नति प्रदान किया गया। इसी प्रकार शारीरिक शिक्षा विभाग के डॉ. मोहम्मद तारिक को असिस्टेंट प्रोफेसर स्टेज एक से असिस्टेंट प्रोफेसर स्टेज दो पर प्रोन्नति प्रदान की गई।

Report :  Abhishek Mishra
Update: 2024-08-10 03:45 GMT

Lucknow University: लखनऊ विश्वविद्यालय में कार्य परिषद की बैठक में सात रेगुलर और 22 संविदा शिक्षकों की नियुक्ति को मंजूरी दी गई। इसके अलावा बैठक में विद्या परिषद, वित्त समिति, प्रवेश समिति और परीक्षा समिति की पूर्व की बैठकों के प्रस्ताव और मिनट्स को भी पास किया गया।

कार्य परिषद में लिए गए अहम फैसले

एलयू के मंथन हॉल में कार्य परिषद का आयोजन किया गया था। कुलपति प्रो. आलोक कुमार राय ने बताया कि बायोकेमेस्ट्री विभाग की एसोसिएट प्रोफेसर कुसुम यादव को प्रोफेसर पद और बायोटेक्नोलॉजी की एसोसिएट प्रोफेसर मीनल गर्ग को प्रोफेसर पद पर प्रोन्नति प्रदान किया गया। इसी प्रकार शारीरिक शिक्षा विभाग के डॉ. मोहम्मद तारिक को असिस्टेंट प्रोफेसर स्टेज एक से असिस्टेंट प्रोफेसर स्टेज दो पर प्रोन्नति प्रदान की गई। इसके अलावा संविदा शिक्षकों की नियुक्तियां भी कई गई हैं। शारीरिक शिक्षा विभाग में चार असिस्टेंट प्रोफेसर, आईएमएस में 13 असिस्टेंट प्रोफेसर, एमबीए फाइनेंस में तीन असिस्टेंट प्रफेसर और पत्रकारिता में 2 असिस्टेंट प्रफेसर की नियुक्ति की गई। वहीं रेगुलर पदों पर नियुक्त किया गया है। अर्थशास्त्र विभाग में दो असिस्टेंट प्रफेसर, मॉलिक्युलर बायोलॉजी और बायोटेक्नोलॉजी में एक एसोसिएट प्रोफेसर और बायोकेमेस्ट्री विभाग में तीन एसोसिएट प्रोफेसरों नियुक्ति की गई है। इसके अलावा विधि विभाग में एक असिस्टेंट प्रोफेसर को नियुक्ति किया गया है।

दीक्षांत में नए पदक की स्वीकृति दी गई

कार्य परिषद की बैठक में एचआरडीसी का नाम बदलने का निर्णय भी लिया गया। अब एचआरडीसी को मदन मोहन मालवीय टीचर्स ट्रेनिंग सेंटर के रूप जाना जाएगा। इसके अलावा दीक्षांत समारोह में इस एक नया पदक दिया जाएगा। ललित कला संकाय में कुमारी रागनी उपाध्याय स्वर्ण पदक को प्रारंभ करने की स्वीकृति प्रदान की गई।

Tags:    

Similar News