आज का मौसम 21 जुलाई 2024ः यूपी में मॉनसून ने फिर पकड़ी रफ्तार, लखनऊ वासियों को अभी करना होगा इंतजार

Today weather 21 July 2024: मौसम विभाग के अनुसार रविवार से पश्चिमी यूपी में भारी बारिश होने की संभावना है। वहीं लखनऊ व आसपास के जिलों में तीन-चार दिनों तक बारिश होने के आसार नहीं दिख रहे हैं।

Update: 2024-07-21 02:27 GMT

UP Weather Update (Pic: Social Media)

Today weather 21 July 2024: लखनऊ समेत अधिकतर जिलों में तेज धूप और उमस ने लोगों का हाल बेहाल कर दिया है। लखनऊ में तो 15 दिनों से बारिश ही नहीं हुई। लोग गर्मी से परेशान हैं। मौसम विभाग के अनुसार आने वाले तीन-चार दिनों तक अभी लखनऊ में बारिश होने के आसार नहीं है। वहीं प्रदेश के चित्रकूट, हमीरपुर, फतेहपुर समेत आसपास के इलाकों में अच्छी बारिश तो हुई लेकिन इसके बावजूद प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में मौसम शुष्क बना हुआ है।

उधर इस बीच मौसम विभाग ने बड़ा अपडेट दिया है जो लोगों को राहत दे सकती है। दरअसल, उत्तर प्रदेश में मॉनसून एक बार फिर अपनी रफ्तार पकड़ रहा है। मौसम विभाग के अनुसार कई जिलों में झमाझम बारिश होने वाली है। रविवार को कई इलाकों में बारिश का सिलसिला एक बार फिर शुरू भी हो गया है। मौसम विभाग के अनुसार आने वाले कई दिनों तक यूपी के अधिकतर जिलों में बारिश होने के आसार हैं।

शनिवार को कैसा रहा मौसम?

बीते कुछ दिनों से प्रदेश के अधिकतर इलाकों में तापमान सामान्य से अधिक पहुंच गया। शनिवार को दिन का तापमान सामान्य से 4.5 डिग्री सेल्सियस अधिक रहा। वहीं रात का तापमान तो 6.8 डिग्री अधिक पहुंच गया। धूप और उमस ने लोगों को काफी परेशान किया।

मौसम विभाग का अलर्ट

मौसम विभाग के अलर्ट के बाद अब उत्तर प्रदेश में मौसम ने फिर करवट ले ली है। मौसम विभाग ने रविवार से जहां पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भारी बारिश होने के आसार हैं तो वहीं पूर्वी उत्तर प्रदेश में कहीं-कहीं बूंदाबांदी होने की उम्मीद है। मौसम विभाग ने बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत और आसपास के इलाकों में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है कई जगहों पर सुबह से बारिश शुरू भी हो गई है।

रविवार को दिल्ली में हल्की बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के अनसार, देश की राजधानी दिल्ली में रविवार को अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः 37 और 28 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है। वहीं उत्तराखंड, हिमाचल जैसे पहाड़ी इलाकों में अगले कुछ दिनों तक भारी बारिश होती रहेगी। गुजरात से लेकर ओडिशा तक, पूरा मध्य भारत और दक्षिण प्रायद्वीपीय इलाका रविवार तक भारी बारिश की चपेट में रहेगा। 

Similar News