Lucknow: सीएम योगी का 'यूपी में नो नसरल्लाह' बेअसर, इमामबाड़ा में दी गई श्रृद्धांजलि

Lucknow News: मौलाना कल्बे जव्वाद ने कहा कि नसरल्लाह का आतंकवाद से रिश्ता नहीं था। उन्हें धोखे से मारा गया है। उन्होंने कहा कि ईरान और हमारे अन्य लीडर इजराइल को करारा जवाब देंगे।

Newstrack :  Network
Update:2024-10-04 16:16 IST

नसरल्लाह को दी गई श्रद्धांजलि (Pic: Newstrack)

Lucknow News: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज जुमे की नमाज के दौरान इमामबाड़ा में हसन नसरल्लाह को श्रद्धांजलि दी गई। साथ ही इजराइल के खिलाफ नारेबाजी करते हुए नेतन्याहू का विरोध किया गया। इससे पहले शिया समुदाय द्वारा कैंडल मार्च निकालने पर सीएम योगी ने सख्त टिप्पणी की थी। योगी सरकार ने सख्त आदेश जारी करते हुए कहा था कि यूपी में आतंक का समर्थन करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। प्रशासन की तरफ से कहा गया कि यूपी में अब नो नसरल्लाह, नो हिजबुल्लाह। हालांकि इस फरमान का कोई असर नहीं दिखा। आज हसन नसरुल्लाह को श्रद्धांजलि दी गई। नमाज के बाद उसकी याद में मजलिस भी पढ़ी गई। 

'नसरल्लाह का आतंकवाद से कोई रिश्ता नहीं'

नमाज के दौरान मौलाना कल्बे जव्वाद ने श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा कि हम हसन नसरल्लाह की हत्या का विरोध कर रहे हैं। इससे पहले समुदाय के लोगों ने विरोध में कैंडल मार्च भी निकाला था। आज मौलाना ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि हसन नसरल्लाह पर आतंकी हमला कर मारा गया। इस बात का अफसोस है कि जिसे आतंकी हमले में मारा गया उसे ही आतंकी बताया जा रहा है। मौलाना ने कहा कि नसरल्लाह का आतंकवाद से कोई रिश्ता नहीं था। उन्हें धोखे से मारा गया है। उन्होंने कहा कि ईरान और हमारे अन्य लीडर इजराइल को करारा जवाब देंगे। 


यह भी पढ़ें: 'लखनऊ में नो नसरल्लाह', आतंकियों का समर्थन करने वालों को सीएम योगी का सख्त संदेश

योगी सरकार ने जारी किया था फरमान 

इससे पहले नसरल्लाह की हत्या के बाद शिया समुदाय के लोगों ने लखनऊ में कैंडल मार्च निकाला था। इसे लेकर योगी सरकार ने सख्ती दिखाई थी। सरकार ने आदेश में कहा थि कि यूपी में आतंक का समर्थन करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। उनपर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। प्रशासन ने चेतावनी जारी करते हुए कहा था कि यूपी में नो नसरल्लाह और नो हिजबुल्लाह। पुलिस ने 50 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी। साथ ही पुलिस ने 5 को हिरासत में लिया था। हालांकि इस आदेश का कोई असर नहीं नजर आया। आज कड़ी सुरक्षा के बीच इमामबाड़ा में हसन नसरल्लाह को श्रद्धांजलि दी गई।

Tags:    

Similar News