Lucknow: हिरासत में मोहित पांडेय की मौत मामले में दो और इंस्पेक्टरों पर गिरी गाज, CM ने परिजनों को न्याय का दिया था आश्वासन

Lucknow: मुख्यमंत्री के आश्वासन के बाद चिनहट कोतवाली में तैनात दो और इंस्पेक्टरों के खिलाफ एक्शन लिया गया है। दोनों इंस्पेक्टरों को चिनहट कोतवाली से हटा दिया गया है।

Update:2024-10-28 15:40 IST

मोहित पांडेय की मौत मामले में दो और इंस्पेक्टरों पर गिरी गाज (सोशल मीडिया)

Lucknow News: राजधानी लखनऊ के चिनहट थाना में हिरासत में व्यापारी मोहित पांडेय की मौत के मामला लगातार तूल पकड़ता जा रहा है। सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मोहित पांडेय के परिजनों से मुलाकात की और न्याय का आश्वासन दिया। मुख्यमंत्री के आश्वासन के बाद चिनहट कोतवाली में तैनात दो और इंस्पेक्टरों के खिलाफ एक्शन लिया गया है। दोनों इंस्पेक्टरों को चिनहट कोतवाली से हटा दिया गया है। हटाये गये एक इंस्पेक्टर को आशियाना तो दूसरे को गोमतीनगर विस्तार में तैनाती दी गयी है।  

जानें पूरा मामला

राजधानी के चिनहट कोतवाली क्षेत्र के नई बस्ती इलाके में बीते शुक्रवार को पैसों के विवाद को लेकर मोहित पांडेय और उसके चचेरे भाई आदेश के बीच झगड़ा हो गया था। जिसके बाद पुलिस मोहित पांडेय को घर से उठा ले गयी थी। मोहित को रात भर हिरासत में रखा था। यहीं नहीं जब उसका भाई शोभाराम उसे छुड़ाने के लिए कोतवाली पहुंचा तो पुलिस वालों ने उसे भी जेल में बंद कर दिया। इसी बीच शुक्रवार देर रात हिरासत में ही मोहित की तबीयत बिगड़ने लगी। उसके भाई ने पुलिसवालों से काफी मदद मांगी। लेकिन पुलिस वालों ने उसकी एक न सुनीं। हिरासत में मोहित पांडेय की तबीयत बिगड़ने का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

इसके बाद शनिवार को पुलिस वाले जब मोहित पांडेय को लोहिया अस्पताल लेकर पहुंचे तो उसकी मौत हो गयी। मोहित पांडेय की हिरासत में मौत के बाद परिजनों का आक्रोश चरम पर पहुंच गया। मोहित के साथ जेल में बंद भाई शोभाराम ने कहा था कि उसके भाई को पुलिस वालों ने टॉर्चर किया और उसकी पिटाई की थी। तबीयत खराब होने के बाद भी उसे उपचार के लिए अस्पताल तक नहीं ले गये थे। मोहित पांडेय की मौत के मामले में मां की तहरीर पर चिनहट थाना इंस्पेक्टर, चचेरे भाई आदेश समेत कई लोगों के खिलाफ हत्या की एफआईआर दर्ज की गयी है।

चिनहट कोतवाली में दो और इंस्पेक्टर हटाये गये

लॉकअप में मोहित पांडेय की मौत के बाद सोमवार को दो और इंस्पेक्टरों को चिनहट कोतवाली से हटा दिया गया है। एडिशनल एसएचओ प्रकाश सिंह को चिनहट कोतवाली से हटाकर आशियाना भेजा गया है। वहीं चिनहट कोतवाली में तैनात आनंद भूषण वेलदार को हटाकर उन्हें अब गोमतीनगर विस्तार में ट्रांसफर कर दिया है। यहीं नहीं लम्बे समय से खाली चल रही चिनहट एसएसआई के पद पर भी नई तैनाती कर दी गयी ळै। सफात उल्लाह खां को चिनहट कोतवाली में एसएसआई बनाया गया है।

Tags:    

Similar News