Lucknow Crime: बेटी की हत्या को चार दिन बीते, कार्रवाई के लिए भटक रहा पिता

Lucknow Crime: न्यूज़ट्रैक ने चिनहट इंस्पेक्टर अश्वनी चतुर्वेदी से कार्रवाई को लेकर सवाल किया तो उन्होंने कहा कि साक्ष्य संकलन किया जा रहा है।

Report :  Santosh Tiwari
Update: 2024-08-28 16:20 GMT

Photo- Social Media

Lucknow Crime: राजधानी की चिनहट पुलिस हत्या जैसे संगीन मामलों में शिथिलता बरतने में चूक नहीं रही है। एक ओर प्रदेश के मुख्यमंत्री और डीजीपी महिला अपराध पर नकेल कसने के लगातार आदेश जारी कर रहे हैं। दूसरी ओर राजधानी में तैनात उनके ही मातहत आदेशों की धज्जियाँ उड़ा रहे हैं। ऐसा ही एक मामला कमिश्नरेट के साउथ जोन से सामने आया है जहां 24 अगस्त को दर्ज हत्या के मामले में चार दिन बीतने के बावजूद पुलिस अभी तक किसी आरोपी को गिरफ्तार नहीं कर सकी है। गिरफ्तारी तो दूर की बात है पुलिस अभी तक किसी को हिरासत में लेकर पूछताछ तक नहीं कर पाई है। मामले में चिनहट इंस्पेक्टर अश्वनी चतुर्वेदी कहते हैं कि अभी तो साक्ष्य संकलन चल रहा है। बिना साक्ष्यों के कैसे किसी से पूछताछ की जा सकती है। 

शादी के बाद ही शुरू कर दी मारपीट

मूलरूप से गोरखपुर जनपद के थाना गोला बाज़ार अंतर्गत ग्राम कौवाडील निवासी प्रार्थी यादवेंद्र पुत्र हीराकान्त ने चिनहट थाने में 24 अगस्त को बेटी की हत्या का मामला दर्ज कराया था। शिकायतकर्ता ने पुलिस को दी गई शिकायत में बताया था कि उसने अपनी बेटी वंदना की शादी जनपद अम्बेडकर नगर के थाना राजे सुल्तानपुर स्थित ग्राम कमालपुर निवासी श्रवण तिवारी पुत्र त्रिलोकी तिवारी से कराई थी। आरोपी लखनऊ में मटियारी के पास स्थित आनंद लोक कॉलोनी में रहता था। आरोप है कि शादी के बाद से ही लड़की के ससुराल वाले उसके साथ मारपीट किया करते थे साथ ही मानसिक रूप से भी प्रताड़ित करते थे। उन्होंने कई बार मारपीट कर उसे घर से बाहर भी भगा दिया था। परिजनों का आरोप है कि लड़की के पति श्रवण, तिलकधारी और माँ रामावती ने कई बार मायके वालों के सामने भी वंदना से मारपीट की थी।

24 अगस्त को कर दी हत्या, अस्पताल में छोड़ा शव

पुलिस को दी गई शिकायत में परिजनों ने कहा कि बीते 24 अगस्त को दोपहर लगभग 12 बजे श्रवण तिवारी ने अपने मोबाईल नम्बर (9560413836) से मृतका के भाई प्रवीण को फोन किया और कहा कि तुम्हारी बहन वन्दना की मृत्यु हो गयी। भाई ने जब कारण पूछा तो आरोपी ने कहा कि उससे कुछ बात हुई थी जिसपर मुझे गुस्सा आ गया और मैंने उसे बहुत मारा पीटा जिससे वो गंभीर घायल हो गई। हम गुस्से में उसी अवस्था में छोड़कर ऑफिस चले गये। उसके बाद आरोपी ने भाई से कहा कि चन्दन हॉस्पिटल आकर अपनी बहन की लाश ले जाओ। ससुराल के सभी लोग अस्पताल में शव छोड़कर फरार हो गए थे। परिजनों का आरोप है कि वारदात के पहले भी योजना बनाकर रक्षाबन्धन के दिन उससे मारपीट की गई थी। साथ ही धमकी दी गई थी कि तुम्हारे मायके का कोई व्यक्ति यहाँ न आए वरना तुम्हारे साथ बहुत बुरा होगा।

पिता ने ससुरालीजनों पर दर्ज कराया मुकदमा

घटना के बाद मृतका के पिता यादवेंद्र ने आरोपी पति श्रवण तिवारी, तिलकधारी पुत्र सोनभद्र, तिलकधारी की पत्नी रमावती व मृतका की देवरानी स्वाती के खिलाफ हत्या का आरोप लगाते हुए इसकी सूचना मुख्यमंत्री पोर्टल पर दी। साथ ही पिता की तहरीर पर चिनहट थाने में BNS की धारा 85, 351 (3) व 103 (1) के तहत मामला दर्ज किया गया था। बुधवार को न्यूज़ट्रैक ने चिनहट इंस्पेक्टर अश्वनी चतुर्वेदी से कार्रवाई को लेकर सवाल किया तो उन्होंने कहा कि साक्ष्य संकलन किया जा रहा है। इसके बाद मामले में कार्रवाई की जाएगी। वहीँ, हत्या जैसे गंभीर प्रकरण में कार्रवाई न होने पर उन्होंने जवाब दिया कि साक्ष्यों के आधार पर पूछताछ की जाएगी। बिना साक्ष्यों के कैसे किसी को पूछताछ के लिए बुला लें। इस मामले पर बात करने के लिए डीसीपी ईस्ट और एडीसीपी ईस्ट से सीयूजी नंबर पर बात करने का प्रयास किया गया तो उनसे संपर्क नहीं हो सका। 

Tags:    

Similar News