Firozabad News: कामाख्या धाम के तीन दिन बाद खुले पट, दर्शन के लिए उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

Firozabad Latest News : यूपी के फिरोजाबाद जिले में मां कामाख्या धाम के कपाट एक बार फिर श्रद्धालुओं के लिए खोल दिए गए हैं। दर्शन के लिए मंदिर के बाहर कई किलोमीटर तक भक्त लाइन में खड़े हैं।

Report :  Brajesh Rathore
Update: 2022-06-25 03:56 GMT

Maa Kamakhya Dham (Image Credit : Social Media)

Firozabad News : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फिरोजाबाद जनपद के कस्बा जसराना में स्थित मां कामाख्या धाम (Maa Kamakhya Dham) में मनाए जाने वाले अंबुबाची महोत्सव के तहत तीन दिन से बंद देवी के मंदिर के पट आज शनिवार को तीन बाद खुल गए। इस बार दो दिन तक अंबुबाची महोत्सव के तहत आम श्रद्धालुओं को दर्शन होंगे। मां कामाख्या धाम के पीठाधीश महेश स्वरूप ब्रह्मचारी ने बताया कि भक्तों की भीड़ को देखते हुए पूरी व्यवस्थाएं पहले ही कर ली गईं थी।

1985 से हर वर्ष महोत्सव का होता है आयोजन

फिरोजाबाद जनपद में एटा रोड पर स्थित कस्बा जसराना में मां कामाख्या के विग्रह की स्थापना अक्तूबर 1984 में हुई थी। जून 1985 से प्रतिवर्ष महोत्सव का आयोजन होता रहा है। बता दें मां कामाख्या का देशभर में केवल दो ही मंदिर है पहला मंदिर आसाम प्रांत के गुवाहाटी में तथा दूसरा मंदिर यूपी के फिरोजाबाद जिले के जसराना कस्बे में स्थित है। इन दोनों ही मंदिरों पर मां के भक्त भारी संख्या में दर्शन करने के लिए आते हैं।

मां कामाख्या के दर्शन के लिए कई किलोमीटर तक कतार में खड़े श्रद्धालु (तस्वीर साभार : सोशल मीडिया)

देश के कई राज्यों से आते हैं श्रद्धालु

मां कामाख्या के दर्शन के लिए के दर्शनों के लिए उत्तर प्रदेश के तमाम जनपदों के साथ-साथ देश के राजस्थान, मध्यप्रदेश, दिल्ली, हरियाणा, बिहार समेत कई अन्य राज्यों से भी श्रद्धालुओं का भारी हुजूम फिरोजाबाद के जसराना कस्बा पहुंचता है। इसके अलावा असम के गुवाहाटी में भी देश के कोने-कोने से मां कामाख्या के भक्त उनके दर्शन के लिए पहुंचे हैं।

Tags:    

Similar News