मदरसे के छात्रों! आ गया आपका भी रिजल्ट, जल्दी से देखो

मदरसा बोर्ड का इम्तिहान इस साल 25 फरवरी से 05 मार्च के बीच पूरे प्रदेश के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर हुआ। इम्तिहान के बाद सभी विद्यार्थियों को नतीजों का इंतजार था। लेकिन कोरोना महामारी के कारण नतीजे आने में देर हो गई

Update: 2020-07-01 11:02 GMT

लखनऊ। यूपी मदरसा बोर्ड के नतीजे बुधवार को जारी हो गए। यूपी के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री नंदगोपाल गुप्ता ने रिजल्ट घोषित किया। मुंशी, मौलवी, आलिम, कामिल तथा फाजिल की परीक्षा के लिए कुल 1 लाख 82 हजार 259 बच्चों ने हिस्सा लिया था। जिसमे से 1 लाख 15 हजार 650 बच्चे पास हुए है। मदरसा बोर्ड के नतीजो में कुल 81.99 फीसदी विद्यार्थी पास हुए, जिसमे 55.45 फीसदी छात्रायें तथा 79.86 प्रतिशत छात्र पास हुए।

चीन को एक और झटका, अब BSNL-MTNL ने रद किया 4G का टेंडर

कोरोना के कारण नतीजे आने में देर हुई

मदरसा बोर्ड का इम्तिहान इस साल 25 फरवरी से 05 मार्च के बीच पूरे प्रदेश के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर हुआ। इम्तिहान के बाद सभी विद्यार्थियों को नतीजों का इंतजार था। लेकिन कोरोना महामारी के कारण नतीजे आने में देर हो गई। पिछले साल यानी साल 2019 में मदरसा बोर्ड की परीक्षायें 12 फरवरी से शुरू होकर 29 फरवरी तक चली थी और परीक्षाओं के नतीजे 30 अप्रैल को घोषित किए गए थे।

अखिलेश के जन्मदिन पर बोली डिंपल, करें जरूरतमंद की मदद

यूपी बोर्ड का भी आ चुका रिजल्ट

बता दे कि कोरोना महामारी के कारण सभी परीक्षाओं के नतीजों के आने में देर हो रही है। यूपी बोर्ड की परीक्षा के नतीजे भी इस साल देर से आये थे। बीती 27 जून को घोषित किए यूपी बोर्ड के नतीजों में हाईस्कूल में 83 फीसदी तथा इण्टरमीडिएट में 74 फीसदी विद्यार्थी पास हुए थे। यूपी बोर्ड की परीक्षा में हाईस्कूल व इण्टरमीडिएट दोनो ही परीक्षाओं में बागपत के विद्यार्थियों ने ही टाप किया था। हाईस्कूल में रिया जैन तथा इण्टरमीडिएट में अनुराग मलिक ने टाप किया था। दोनों ही विद्यार्थी बागपत के थे।

रिपोर्ट- मनीष श्रीवास्तव, लखनऊ

चीन के इस नेता का बड़ा बयानः अगर कबूला मारे गए सैनिकों की बात तो होगा विद्रोह

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News