Auraiya News: 48 घंटे की लगातार बारिश से टूटी आफत, हर तरफ पानी-पानी

Auraiya News: औरेया जिले में बीते 48 घंटों से हो रही बारिश ने चारों ओर पानी-पानी कर दिया है।

Published By :  Vidushi Mishra
Update: 2021-07-30 07:42 GMT

औरेया में 48 घंटे से हो रही बारिश से हर ओर भरा पानी, लोग हुए हलकान

Auraiya News: यूपी के औरेया जिले में बीते 48 घंटों से हो रही बारिश ने चारों ओर पानी पानी कर दिया है। शहर का ऐसा कोई भी हिस्सा नहीं बचा है कि जहां पानी न भरा हो। वहीं अब स्थिति ऐसी हो गई है कि बारिश का पानी लोगों के घरों के अंदर घुस गया है और वह लोग अपने सामान को सुरक्षित करने की कवायद में जुटे हुए हैं।

बताते चलें कि मंगलवार की दोपहर से शुरू हुई बारिश शुक्रवार तक जारी है और यह बारिश रुक-रुक कर हो रही है। इस बारिश से गुरुवार की देर शाम शहर के मोहल्ले का एक कच्चा मकान ढह गया। गनीमत यह रही कि उस दौरान इस कच्चे मकान के नीचे कोई नहीं था। जिससे किसी भी प्रकार की जनहानि नहीं हुई।

ब्रिगेड स्टेशन में भी पानी भरा

शहर के मोहल्ला गुमटी, बनारसीदास, पढ़ीन दरवाजा, पछैया बस्ती, तिलक नगर, जमाल शाह आदि मोहल्लों की गलियां पूरी तरह से भरी हुई है। लोगों को घरों से निकलने के लिए पानी में होकर गुजरना पड़ता है। इसके अलावा शहर में स्थित सरकारी कार्यालय भी जलमग्न हो गए हैं। जनपद की एकमात्र नगरपालिका भी पानी से सराबोर है।


लोग पानी में घुस कर अपनी समस्याओं का निस्तारण कराए जाने के लिए वहां पहुंच रहे हैं। इसी प्रकार कोतवाली परिसर में भी काफी पानी भरा हुआ है। शिकायतकर्ता कोतवाली मैं अंदर जाने से परहेज कर रहे हैं। इसी तरह फायर ब्रिगेड स्टेशन में भी पानी भरा हुआ है जबकि विद्युत पावर केंद्र के परिसर में भी पानी भर जाने से शहर की विद्युत आपूर्ति को काट दिया गया है।

जिससे कि कोई दुर्घटना न हो। विधुत अधिकारी व कर्मचारी पानी को निकालने के लिए पंपिंग सेट का सहारा ले रहे हैं। लगातार होने वाली बारिश से शहर की सड़कों पर भी सन्नाटा छाया हुआ है। जरूरतमंद लोग ही सड़कों से गुजरते हुए दिखाई दे रहे हैं।

वही लगातार हो रही बारिश से यमुना का जलस्तर भी निरंतर बढ़ता जा रहा है। जनपद के बीहड़ क्षेत्र जूहीखा, असेवा, असेवाटा, अनिरुद्ध नगर, गूंज, बबाइन आदि यमुना की तलहटी में बसे गांव में यमुना नदी का पानी आने से समस्या उत्पन्न होने लगी है।

यमुना के बढ़ते जलस्तर को देखते हुए जिला प्रशासन ने ऐसे लोगों को ऊपरी क्षेत्र में जाने की नसीहत दी है। वहीं जिला प्रशासन लगातार बढ़ रहे जलस्तर पर नजर बनाए रखे हुए हैं।

Tags:    

Similar News