इटावा फ्लोरेंस नाइटेंगल उर्वशी दीक्षित फिक्की फ्लो के यूपी विमेंस अवार्ड से हुईं सम्मानित, उत्कृष्ट कार्य करने वाली वीमेंस की हुई पुरस्कृत

FICCI Flo UP Women's Awards: उत्तर प्रदेश की महिलाओं के संघर्ष और उससे निकलने वाली महिलाओं की सफलता को पुरस्कृत करने के लिये फिक्की फ्लो यूपी वीमेंस अवार्ड दिया जाता है।

Report :  Uvaish Choudhari
Published By :  Vidushi Mishra
Update: 2022-02-24 13:13 GMT

FICCI Flo UP Women's Awards: उत्तर प्रदेश की महिलाओं के संघर्ष और उससे निकलने वाली महिलाओं की सफलता को पुरस्कृत करने के लिये फिक्की फ्लो यूपी वीमेंस अवार्ड दिया जाता है। गुरुवार को फिक्की फ्लो लखनऊ व कानपुर चैप्टर ने अपने सातवें वार्षिक फ्लो यूपी महिला पुरस्कारों का वर्चुअल आयोजन किया, जिसमें 17 महिलाओं को उत्कृष्ट कार्य के लिए यूपी वीमेन अवॉर्ड से सम्मानित किया गया।

इन 17 महिलाओं में जनपद के डॉ भीमराव अंबेडकर जिला अस्पताल की सहायक नर्सिंग अधीक्षक उर्वशी दीक्षित को भी कोरोना काल में उनकी उत्कृष्ट स्वास्थ्य सेवाओं के लिए वर्चुअली सम्मानित किया गया।

महिलाओं के उत्कृष्ट कार्यों की संघर्ष भरी कहानियां

फ्लो यूपी विमेंस अवार्ड उत्तर प्रदेश की महिलाओं के उत्कृष्ट कार्यों की संघर्ष भरी कहानियों को बताता है। यह पुरस्कार 17 अलग-अलग श्रेणियों में प्रदान किया जाता है, जिसमें अपने अपने क्षेत्र में असाधारण कार्य करने वाली महिलाओं को सम्मानित किया जाता है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ भगवान दास ने बताया कि उर्वशी को इससे पहले राष्ट्रीय फ्लोरेंस नाइटेंगल अवॉर्ड और राज्य स्तर (मिशन शक्ति) पर सम्मानित किया जा चुका है। डॉ दास ने कहा कि उर्वशी की उपलब्धियों की इस कड़ी में मिली इस नवीन उपलब्धि के लिए भी मैं उनको हार्दिक बधाई देता हूं। कोरोना काल में उर्वशी द्वारा जिला अस्पताल में दी जाने वाली स्वास्थ्य सेवाओं की चर्चा पूरे जनपद में समय-समय पर होती आई है। उनका मरीजों के साथ जिस तरह का आत्मीय संबंध बन जाता है वह तारीफ के काबिल है।

उर्वशी दीक्षित ने कहा कि पिछले कई सालों से मैं जिला अस्पताल में अपनी स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान कर रही हूं। मैं अपना कार्य पूरी तन्मयता से करती हूं और प्रतिदिन कुछ नया सीखने की कोशिश करती रहती हूं। जिसमें मेरे साथ के सभी स्वास्थ्य कर्मी मेरी पूरी मदद करते हैं। उनके सहयोग से ही मैं अपने काम को बेहतर तरीके से कर पाती हूं। इसलिए मैं कहूंगी यह सफलता मेरी ही नहीं मेरे साथ काम करने वालों की भी है जो मुझे मेरे कार्यों को हमेशा बेहतर बनाने में मेरी मदद करते रहते हैं।

उर्वशी को मिली इस उपलब्धि के लिए मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ एमएम आर्या, डॉ निखिलेश, डॉ एके वर्मा, डॉ विष्णु मेहरोत्रा, डॉ अभिषेक स्वर्णकार ने बधाई दी। स्वास्थ्य कर्मी कमलेश शाक्य, रेखा, सुमन, दिलीप,नसलमान विनोद, राजेश आदि ने बधाई देते हुए हर्ष व्यक्त किया।

Tags:    

Similar News