Farrukhabad News: किसान आंदोलन में दिल्ली जा रहे किसानों को पुलिस ने रोका

फर्रुखाबाद में किसान आंदोलन में शामिल होने के लिए कालिंदी से दिल्ली रवाना होने आए भाकियू टिकैत गुट के जिलाध्यक्ष समेत 150 किसानों को पुलिस ने रेलवे स्टेशन पर रोक लिया।

Report :  Dilip Katiyar
Published By :  Shashi kant gautam
Update:2021-07-26 13:43 IST

फर्रुखाबाद: किसान आंदोलन में दिल्ली जा रहे किसानों को पुलिस ने रोका

Farrukhabad News: फर्रुखाबाद में किसान आंदोलन में शामिल होने के लिए कालिंदी से दिल्ली रवाना होने आए भाकियू टिकैत गुट के जिलाध्यक्ष समेत 150 किसानों को पुलिस ने रेलवे स्टेशन पर रोक लिया। इससे नाराज किसान प्लेटफार्म पर ही धरने पर बैठ गए। किसानों को वापस लौटने के लिए अधिकारी देर रात तक समझाते रहे, लेकिन वे दिल्ली जाने की जिद पर रेलवे स्टेशन पर ही बैठे रहे। भाकियू पदाधिकारियों को पुलिस नें फर्रुखाबाद रेलवे स्टेशन पर देर रात रोंक दिया। जिससे भाकियू नेताओं और पुलिस की तीखी नोकझोंक भी हुई। पुलिस नें कड़ी मसक्कत के बाद उन्हें जाने से रोका।

रविवार रात कालिंदी एक्सप्रेस से भाकियू टिकैत गुट के जिलाध्यक्ष अरविंद शाक्य करीब 150 किसानों के साथ दिल्ली जाने के लिए रेलवे स्टेशन आए। इसकी जानकारी मिलते ही सिटी मजिस्ट्रेट, एएसपी, सीओ पुलिस बल के साथ रेलवे स्टेशन पहुंच गए। उन्होंने घेराबंदी कर उन्हें रोक लिया। कालिंदी एक्सप्रेस आई और चली गई। इससे नाराज सभी किसान धरने पर बैठ गए।


किसान यूनियन नेताओं की पुलिस से तीखी झड़प

उन्होंने पुलिस व प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। जिस पर किसान यूनियन नेताओं की पुलिस से तीखी झड़प हुई लेकिन वह किसी भी कीमत पर मानने को राजी नही थे| जमकर नारेबाजी की गयी। काफी समझाने के बाद किसान यूनियन नेता रोडबेज से गिरफ्तारी देंने के लिए राजी हुए। जिस पर एक रोडबेज बस उन्हें ले जानें के लिए मंगायी गयी लेकिन इस पर भी वह राजी नही हुए उन्होंने कहा काफी बड़ी मात्रा में भाकियू नेता है लिहाजा सभी के लिए बसों का इन्तजाम किया जाये।

भाकियू नेताओं को हिरासत में लिया गया

अपर पुलिस अधीक्षक अजय प्रताप ने बताया कि भाकियू नेताओं को हिरासत में लिया गया है। जिलाध्यक्ष अरविंद शाक्य ने बताया कि कालिंदी एक्सप्रेस से 15 से 20 किसान दिल्ली चले गए है। बाकी लोगों को पुलिस ने घेराबंदी कर ट्रेन में नहीं चढ़ने दिया। जिससे वह दिल्ली नहीं जा पाए। सुरक्षा को लेकर रेलवे स्टेशन पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात रहा।

Tags:    

Similar News