Kanpur: कानपुर में फिर अनियंत्रित हुई इलेक्ट्रिक बस, टाटमिल चौराहे पर वाहनों को मारी टक्कर, चपेट में आए कई राहगीर

Kanpur: कानपुर में एक बार फिर से भीषण हादसा हो गया। यहां एक अनियंत्रित इलेक्ट्रिक बस ने संतुलन खोते हुए कानपुर के टाटमिल चौराहे के निकट बाबूपुरवा नया पुल के पास खड़े कई वाहनों में टक्कर मार दी

Report :  Rajat Verma
Published By :  Vidushi Mishra
Update: 2022-02-11 08:12 GMT

अनियंत्रित इलेक्ट्रिक बस (फोटो-सोशल मीडिया)

Kanpur: कानपुर में बीते 30 जनवरी को अनियंत्रित इलेक्ट्रिक बस द्वारा 6 लोगों को कुचलने का मामला और घटना को अभी ठीक प्रकार से लोग भुला भी नहीं पाए थे कि कानपुर शहर में एक बार फिर ऐसी ही एक घटना शुक्रवार को सामने आई है।

इस घटना के मुताबिक एक अनियंत्रित इलेक्ट्रिक बस ने संतुलन खोते हुए कानपुर के टाटमिल चौराहे के निकट बाबूपुरवा नया पुल के पास खड़े कई वाहनों में टक्कर मार दी, आसपास खड़े राहगीरों के लिए यह बेहद ही अचानक से हुआ और बस ने कई खड़े राहगीरों को भी कुचल दिया, जिसके चलते कई राहगीर बुरी तरह से घायल हो गए हैं।

इलेक्ट्रिक बस द्वारा लोगों को कुचलने की घटना के तुरंत बाद ही घटनास्थल पर मौजूद भीड़ ने गुस्से में बस के ऊपर पथराव शुरू कर दिया। हालांकि घटनास्थल पर पुलिस कर्मियों के पहुंचने के बाद भीड़ को शांत कराया गया और मौके से बस चालक को हिरासत में ले लिया गया है।

दर्दनाक हादसा


घटनास्थल से अनियंत्रित इलेक्ट्रिक बस की जानकरी प्राप्त हो गयी है। इस बस का नंबर UP78 GP3968 है तथा इस बस को अतर सिंह नामक ड्राइवर द्वारा चलाया जा रहा था।

बाबूपुरवा नया पुल से उतरते वक़्त हुई इस घटना में करीब 6 लोग बुरी तरह से घायल बताए जा रहे हैं और सभी को उचित चिकित्सकीय उपचार हेतु निकटतम अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अस्पताल प्रशासन द्वारा घायल व्यक्तियों में एक व्यक्ति की हालत बेहद ही नाजुक बताई जा रही है।

घटना के प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि बस जब पुल से नीचे उतर रही थी तब आगे को रेलवे क्रासिंग बंद थी और तमाम वाहन और अन्य लोग खड़े क्रासिंग खुलने का इंतज़ार कर रहे थे, तभी अचानक से अनियंत्रित बस ने टेम्पो और अन्य वाहनों समेत वहां खड़े 6 लोगों को टक्कर मारते हुए बुरी तरह से घायल कर दिया है।

पुलिस के मुताबिक हादसे में टेंपो सवार तीन यात्री व तीन राहगीर घायल हुए हैं।पुलिस ने बताया कि हादसे में टेंपो सवार हसीनबानो पत्नी अफसार निवासी बाबूपुरवा, साकेत नगर निवासी इंद्रपाल, तात्याटोपे नगर निवासी दीपक द्विवेदी के अलावा अजीतगंज निवासी अर्सलान, अभिषेक गुप्ता व संतोष हैं। संतोष की हालत नाजुक है, उसे हैलट रेेफर किया गया है।

Tags:    

Similar News