Kanpur News : रैगिंग के आरोप में तीन मेडिकल छात्रों पर सख्त कार्रवाई, हॉस्टल से किया निष्कासित

Kanpur News :कानपुर के जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज में MBBS के द्वितीय वर्ष के तीन छात्रों ने जूनियर के साथ रैंगिंग की।

Newstrack :  Network
Published By :  Shraddha
Update: 2021-07-28 03:29 GMT

जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज (कॉन्सेप्ट फोटो - सोशल मीडिया)

Kanpur News : विश्वविद्यालय में रैगिंग (Ragging) का सिलसिला खत्म होने नाम नहीं ले रहा है। यह मामला कानपुर (Kanpur) के जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज (GSVM Medical College) का है जिसमें एमबीबीएस (MBBS) के द्वितीय वर्ष के तीन छात्रों ने अपने जूनियर (Junior) के साथ रैंगिंग की है। इस छात्र ने तीनों सीनियर के खिलाफ कार्रवाई की है।

बताया जा रहा है कि सीनियर छात्रों ने जूनियर को फोन कर गालीगलौज भी की थी इस पर जूनियर ने एंटी रैगिंग सेल की हेल्पलाइन पर शिकायत की। जिसके बाद इन तीनों छात्रों के ऊपर सख्त कदम उठाया गया। रैंगिंग कर रहे इन तीनों छात्रों को तीन महीने के लिए कक्षा से निलंबित कर दिया गया। इसके साथ इन छात्रों की हरकत को देखते हुए इन्हें हॉस्टल से हमेशा के लिए निष्कासित कर दिया गया।

कानपुर के जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज (GSVM Medical College) में तीन सीनियर छात्रों के रैगिंग करने पर जूनियर छात्र ने आवाज उठाई है। एमबीबीएस (MBBS) के प्रथम वर्ष के छात्र ने नेशनल मेडिकल कमीशन की रैगिंग हेल्पलाइन पर रविवार को शिकायत की थी। जिसमें उसने बताया था कि फोन करके सीनियर ने फोन कर परेशान किया और मेरे माता - पिता को गाली दी। जिससे मैं मानसिक तनाव में हूं। यह शिकायत हेल्पलाइन ने मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. संजय काला की अध्यक्षता वाली एंटी रैगिंग सेल के पास भेजी। 


आपको बता दें कि कानपुर (Kanpur) के जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज (GSVM Medical College) के प्राचार्य डॉ. संजय काला ने इन तीनों छात्रों पर कड़ी कार्रवाई की है। एक छात्र को डेढ़ महीने के लिए और दो छात्रों को तीन महीने के लिए निलंबित कर दिया गया है। इन तीनों छात्रों को हॉस्टल से हमेशा के लिए निष्कासित कर दिया गया है। इसके साथ प्राचार्य डॉ. संजय काला ने कहा है कि अगर यह छात्र परिसर में दिखे तो इन पर सख्त कार्रवाई होगी।

Tags:    

Similar News