Unnao News: फूलन देवी की मूर्ती को प्रशासन ने किया जब्त, कार्यक्रम पर भी लगाया रोक

बिहार सरकार के मंत्री मुकेश साहनी के द्वारा भेजी गई फूलन देवी की प्रतिमा को यूपी प्रशासन ने जब्त कर लिया है।

Report :  Network
Published By :  Deepak Raj
Update: 2021-07-25 15:08 GMT
फूलन देवी की मुर्ती जिसको यूपी प्रशासन के द्वार जब्त कर लिया गया

Unnao News: खबर उन्नाव से है, जहां पर फूलन देवी की प्रतिमा लगाने को लेकर प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए मूर्ति को जब्त कर लिया है और गांव को छावनी में तब्दील कर दिया है। बताया जा रहा है कि एक विद्यालय में फूलन देवी की शहादत दिवस पर 20 फिट ऊँची मूर्ति लगने के लिए आई थी। मूर्ति अनावरण को आज विकास शील इंसाफ पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष संतोष साहनी को बांगरमऊ के बदलीपुरवा गांव आना था।


फूलन देवी की फाइल फोटो( फोटो-सोशल मीडिया)


फिलहाल पुलिस ने मूर्ति को जब्त कर कब्जे में ले लिया है और सख्त हिदायत दी है कि बिना परमिशन के कोई भी कार्यक्रम आयोजित नहीं किया जाएगा। उन्नाव के बांगरमऊ क्षेत्र ग्राम बदलीपुरवा गांव में विकास शील इंसान पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष संतोष साहनी का कार्यक्रम होना था। जिसके लिए मिथिलेश कुमारी सत्यनारायण इंटर कॉलेज के प्रांगण में फूलन देवी शहादत दिवस पर फूलन देवी की 20 फीट ऊंची मूर्ति लगाई जाने के लिए फाउंडेशन तैयार किया जा रहा था।

फूलन देवी की मूर्ति को लाकर कोतवाली में रखवा दिया गया है

सूचना पर पहुंचे क्षेत्राधिकारी आशुतोष और उप जिलाधिकारी दिनेश कुमार ने मूर्ति लगाए जाने के लिए बन रहे फाउंडेशन को तुड़वा दिया और लगाई जाने वाली फूलन देवी की मूर्ति को लाकर कोतवाली में रखवा दिया। जिसकी लंबाई करीब 20 फीट तथा चौड़ाई करीब 10 फीट है। कार्यक्रम संचालक सत्यनारायण निषाद ने बताया कि बिहार के कैबिनेट मंत्री मुकेश सहानी उन्होंने अपनी तरफ से यह मूर्ति भेजी थी और कहा था 25 तारीख को फूलन देवी का शहादत दिवस मनाया जाएगा।


फूलन देवी की फाइल फोटो( फोटो-सोशल मीडिया)


यह मूर्ति टेंपरेरी लगवाई जा रही थी, मूर्ति पत्थर की नहीं थी। मुकेश जी ने महानिदेशक को पहले पत्र दे दिया था औऱ कहां-कहां पर कार्यक्रम करना है ये भी उसमें लिखित था। परसों एसपी से बात हुई कल दरोगा जी से बात हुई किसी ने कार्यक्रम के लिए मना नहीं किया। देर रात आकस्मात पुलिस प्रशासन आया और मूर्ति ले गया। विरोध की कोई बात ही नहीं पुलिस सामने कौन विरोध करें।

शन्ति व्यवस्था बनाए रहने के लिए भारी पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है

सीओ बांगरमऊ आशुतोष कुमार ने बताया कि सूचना मिली कि विद्यालय परिसर में मूर्ति बगैर अनुमति के लगाई जा रही है। बांगरमऊ पुलिस ने आयोजकों से संपर्क किया, पता चला कि किसी भी कार्यक्रम की अनुमति आयोजको के पास नहीं है। बिना अनुमति के आयोजन कराया जा रहा है जिसको लेकर मूर्ति को जब्त कर कोतवाली में रखवा दिया व मौके पर शन्ति व्यवस्था बनाए रहने के लिए भारी पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है।

Tags:    

Similar News