Mukhtar Ansari: कभी दहाड़ने वाला मुख़्तार तन्हाई बैरक में करवट बदलता कुछ गुमसुम सा, सजा के बाद बहू निखत का ये हाल

Mukhtar Ansari: वाराणसी के बहुचर्चित अवधेश राय हत्याकांड में उम्रकैद की सजा सुनाई गई है। उसके बाद जेल में बंद मुख़्तार समेत बहू-बेटे भी तनाव में हैं।

Update: 2023-06-06 20:10 GMT
Mukhtar Ansari (photo: social media )

Mukhtar Ansari: वाराणसी के बहुचर्चित अवधेश राय हत्याकांड में उम्रकैद की सजा के बाद से मुख्तार अंसारी बेचैन है। उसकी भूख और नींद उड़ गई। रात में उसने बेमन एक रोटी खाई और माथे पर हाथ धरे तन्हाई बैरक में करवटें बदलता रहा। वहीं पिता की सजा के बाद बहू- बेटे भी गुमसुम हो गए हैं।

पूर्वांचल का माफिया डॉन एवं पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी बांदा मंडल कारागार में बंद है। सोमवार को वाराणसी में विशेष न्यायाधीश (एमपी/एमएलए) अवनीश गौतम की कोर्ट के जरिए वीडियो कांफ्रेंसिंग से मुख्तार को अवधेश राय हत्याकांड में सजा सुनाई गई। वीडियो कांफ्रेंसिंग खत्म होते ही जेल के डॉक्टर ने मुख्तार का बीपी चेक किया। सामान्य बीपी होने के बाद उसे तन्हाई बैरक में ले जाया गया। जेल सूत्रों के मुताबिक, सजा के बाद से वह काफी तनाव में है। सोमवार रात बेमन महज एक रोटी सब्जी के जूस के साथ खाई। रात भर सोया भी नहीं। काफी देर तक बैरक में माथे पर हाथ धरे बैठा रहा। थोड़ी देर लेटता और फिर टहलने लगता।

मेडिकल टीम लगातार कर रही चेकअप

मंगलवार सुबह 11 बजे दोबारा जेल मेडिकल स्टाफ ने उसका बीपी चेक किया। दिन में भी सिर्फ एक ही रोटी खाई। जेल के एक अधिकारी ने बताया कि मुख्तार सजा के बाद से बेचैन है। खाना-पीना कम कर दिया है। मेडिकल स्टाफ लगातार उसपर नजर रखे है। सजा वाले दिन और मंगलवार को रूटीन मेडिकल चेकअप में उसका बीपी-शुगर सामान्य रहा।

मुख्तार को सजा के बाद से निखत गुमसुम

ससुर को सजा होने के बाद से बहू निखत बानो ने कूलर की मांग छोड़ दी। सामान्य कैदी की तरह गुमसुम बैठी रही। मुख्तार के विधायक बेटे अब्बास अंसारी की पत्नी निखत बानो को चित्रकूट जिला कारागार में हाई सिक्योरिटी बैरक में रखा गया है। जेल सूत्रों के मुताबिक, रविवार तक निखत बानो ने भीषण गर्मी की बात कहते हुए जेल प्रशासन से कूलर की मांग की थी। कूलर न मिलने पर हंगामा भी किया था। सोमवार को ससुर मुख्तार अंसारी को उम्रकैद की सजा होने के बाद से वह शांत है।

Tags:    

Similar News