आश्रम की जमीन हड़प रहा महंत, कई माफिया भी हैं उसमें शामिल

आश्रम के वर्तमान मठाधीश स्वामी महाराम दास ने आश्रम का खुद ही क्रेता और खुद विक्रेता बनकर अपने नाम बैनामा करा लिया।

Update: 2021-04-05 08:30 GMT

आश्रम 

फिरोजाबाद: धार्मिक आस्था के नाम पर लोगों को बेवकूफ बनाने की परंपरा काफी लंबे समय से चली आ रही है। लेकिन हाल ही में धर्म के नाम पर एक ऐसी ठगी का मामला सामने आया हैं। जहां एक आश्रम के मठाधीश ने खुद को आश्रम का क्रेता और विक्रेता दिखाकर अपने नाम बैनामा कर लिया। वहीं जब इसका विरोध किया गया तो उसने उसके साथ मारपीट कर उल्टा उसे ही पुलिस के हवाले कर दिया।

ये पूरा मामला फ़िरोज़ाबाद जिला के सिरसागंज तहसील थानां नसीरपुर के गांव लखनपुर आश्रम का है, जहां इस आश्रम के वर्तमान मठाधीश स्वामी महाराम दास ने आश्रम का खुद ही क्रेता और खुद विक्रेता बनकर अपने नाम बैनामा करा लिया। इसके बारे में जब दूसरे व्यक्ति को पता चला तो महंत ने उसके साथ मारपीट की गई और उसे पुलिस के हवाले भी कर दिया गया।


विरोध करने पर मारपीट

मामले में पीड़ित का नाम आनन्द स्वरूप हैं। इसका आरोप है कि जब उसे इस बात की जानकारी हुई तो उसने इसका विरोध किया। इसके बाद महंत महाराम दास अपने साथ एक दर्जन साथियों को लेकर आये और उनके साथ जमकर मारपीट की। फिर बंधक बनाकर नगदी, मोबाइल व अन्य सामान लूट लिया और फिर उसे पुलिस के हवाले कर दिया।


कई माफियाओं की मिली भगत

पीड़ित आनन्द स्वरूप का आरोप है आश्रम को कब्जा करने में कई माफियाओं का हाथ है, जो पुलिस से मिले हैं। उसे डायल 112 के सिपाहियों के सामने ही पीटा गया और पुलिस ने कोई मदद नहीं की।

Tags:    

Similar News