Muzaffarnagar News: विभिन्न मांगों को लेकर कल किसानों की होगी महापंचायत, प्रशासन अलर्ट

Muzaffarnagar News: जनपद में किसानों की विभिन्न मांगों को लेकर पिछले कई दिनों से चल रहे भारतीय किसान यूनियन के अनिश्चितकालीन धरने पर शुक्रवार को एक महापंचायत का आयोजन किया जाएगा।

Report :  Amit Kaliyan
Update: 2023-02-09 17:45 GMT

मुज़फ्फरनगर: विभिन्न मांगों को लेकर कल किसानों की होगी महापंचायत, प्रशासन अलर्ट

Muzaffarnagar News: जनपद में किसानों की विभिन्न मांगों को लेकर पिछले कई दिनों से चल रहे भारतीय किसान यूनियन के अनिश्चितकालीन धरने पर कल ( शुक्रवार ) को एक महापंचायत का आयोजन किया जाएगा। जिसमें आसपास के जनपद से किसान हिस्सा लेंगे इस महापंचायत को लेकर जहा धरना स्थल पर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है तो वहीं जिला प्रशासन भी पंचायत को लेकर पूरी तरह अलर्ट है।

दरअसल आपको बता दें कि नगर में स्थित राजकीय इंटर कॉलेज के मैदान में भारतीय किसान यूनियन का किसानों की विभिन्न मांगों को लेकर पिछले कई दिनों से अनिश्चितकालीन धरना चल रहा है। जिसको लेकर कल धरना स्थल पर एक महापंचायत का आयोजन भारतीय किसान यूनियन के द्वारा किया जा रहा है। जिसमें बताया जा रहा है कि आसपास के जनपद से किसान बड़ी संख्या में हिस्सा लेंगे। इस महापंचायत में संयुक्त किसान मोर्चा के लीडर जहा पहुचेगे तो वहीं हरियाणा पंजाब का किसान इस पंचायत में हिस्सा नहीं लेगा।

राकेश टिकैत ने कहा- सभी तैयारियां पूरी

कल होने वाली इस महापंचायत की तैयारी को लेकर राकेश टिकैत ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि हमारी सभी तैयारियां पूरी हो चुकी है और आज रात से ही किसान धरना स्थल पर पहुंचना शुरू हो जाएगा। राकेश टिकैत ने यह भी कहा कि दिल्ली में होने वाली एक बड़ी महापंचायत का निर्णय भी इस पंचायत में लिया जाएगा।

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत की माने तो तैयारी तो यहां पर ठीक लग रही है पूरा रंग बिरंगा हो चुका है जीआईसी ग्राउंड पूरा मेला लग गया है। आज रात को काफी किसान आ जाएंगे। संयुक्त मोर्चा की आज रात को जानकारी हो जाएगी कौन-कौन आएगा हरियाणा से भी पंजाब से भी संयुक्त मोर्चा के जो लीडर है वह पंजाब से भी आएंगे हरियाणा से भी आएंगे।

दिल्ली में भी बड़ी पंचायत

हरियाणा से पंजाब से किसान नहीं आएगा सिर्फ यही से आएंगे कुछ लोग जो संयुक्त मोर्चा के लीडर है वह आएंगे। कल के बाद यह निर्णय लिया जाएगा बड़ी संख्या में किसान रहेगा एसकेएम की कुरुक्षेत्र में मीटिंग हो रही है उनका क्या निर्णय हुआ होगा एक तो दिल्ली में बड़ी पंचायत होगी उस पंचायत की घोषणा भी यहां से ही होगी उस पंचायत की डेट वहां से क्लियर हो गई होगी मार्च में दिल्ली में एक मीटिंग है और आके यहां की भी समस्या है प्रदेश लेवल की भी समस्या है यह सारी चीजें हैं। एसकेएम के लीडर आएंगे यहां पर अभी पता नहीं जो भी आएंगे।

यहां तो प्रशासन देखा नहीं अभी सब जगह वालंटियर लगाए जाएंगे जो नक्शा पिछला था वही नक्शा उठाया किस-किस ब्लॉक की कहां कहा पर जिम्मेदारी रहती थी वही लगाई गई है वो लिस्ट भी हम लोग जारी कर देंगे हम सारी यह सब जानकारी तो पूरी ऑफिस से मिले क्योंकि मैं भी अभी आया हूं ट्रैक्टर तो आ जाएंगे आगे तभी जब अभी तक कोई पूछताछ नहीं कर रहा तो कौन रुकेगा सब आ जाएंगे।

Tags:    

Similar News