Mahoba: मंदिर को क्षतिग्रस्त किये जाने से आक्रोशित हुए हिन्दू संगठन, आरोपियों पर कार्रवाई की मांग

Mahoba: भगवान शंकर के मंदिर में की तोड़फोड़ से विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ता ने जमकर हंगामा किया और आरोपियों पर कार्रवाई की मांग की है।

Report :  Imran Khan
Update: 2023-01-16 15:37 GMT

भगवान शंकर के मंदिर में तोड़फोड़ 

Mahoba: महोबा शहर की सुभाष पुलिस चौकी से चंद कदम की दूरी पर बने भगवान शंकर के मंदिर में हो रही तोड़फोड़ की सूचना मिलने पर विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ता पहुंच गए और मंदिर तोड़े जाने का विरोध करते हुए जमकर हंगामा किया और आरोपियों पर कार्यवाही की मांग की गई है।

ये है मामला

आपको बता दें कि पूरा मामला महोबा शहर कोतवाली क्षेत्र के सुभाष चौकी के पास का है। सड़क किनारे बने बरसो पुराने भगवान शंकर के मंदिर को अराजकतत्वों द्वारा तोड़े जाने की सूचना पर लोग इकट्ठा हो गए। स्थानीय लोग सुरेंद्र आदि बताते हैं कि यह मंदिर 70 साल पुराना है। भगवान शंकर की प्रतिमा बनी हुई है। जिसमें लोगों की आस्था भी है और यहां पूजा-अर्चना भी होती है। लेकिन आरोप है कि कि मोहल्ले में रहने वाले दिव्यांशु गुप्ता और उसके परिवार द्वारा सड़क किनारे बने मंदिर में तोड़फोड़ करा कर उसे हटाया जा रहा था। जबकि इस बावत किसी को भी सूचना नहीं दी गई। भगवन शंकर की प्रतिमा तोड़ रहे लोगों का वीडियो भी स्थानीय लोगों ने बनाया है। तो वहीं पूरे मामले की शिकायत स्थानीय पुलिस से करने के साथ-साथ बजरंग दल विश्व हिंदू परिषद को भी सूचना दी गई।

ग्रामीणों ने आरोपियों पर कार्रवाई की मांग

मौके पर विश्व हिंदू परिषद के जिला मंत्री मयंक तिवारी सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता पहुंच गए और भगवान शंकर की प्रतिमा तोड़ें जाने से रोका गया है। यही नहीं मंदिर को क्षतिग्रस्त करने पर नाराजगी जताते हुए आरोपियों पर कार्रवाई की मांग की गई। और कहा गया कि कोई भी हिंदू देवी देवताओं का अपमान करेगा या प्रतिमा को खंडित करेगा उनके खिलाफ कार्रवाई कराई जाएगी।

Tags:    

Similar News